Meerut News: बंदरों से बचने के लिए छत पर बांधा लंगूर, वन विभाग ने डाली रेड तो मचा हड़कंप

मेरठ में वन विभाग ने एक लंगूर को छुड़ाया है.

मेरठ में वन विभाग ने एक लंगूर को छुड़ाया है.

Meerut News: मेरठ के साकेत इलाके में एक शख्स ने बंदरों से निपटने के लिए घर पर लंगूर बांध रखा था. वन विभाग की टीम को खबर लगी तो मौके पर रेड हुई. इस दौरान लंगूर मालिक और मकान मालिक दोनों फरार हो गए. विभाग ने घर से लंगूर को छुड़ा लिया है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में बंदर (Monkey) भगाने के लिए घर में लंगूर (Gibbon) बांधना एक शख्स को भारी पड़ गया. वन विभाग की टीम शख्स के घर पंहुच गई. वन विभाग की टीम को देखकर लंगूर मालिक व एक और मकान मालिक फरार हो गया. मेरठ के डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि दोनों के खिलाफ लंगूर बांधने को लेकर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

डीएफओ ने बताया कि लंगूर को शिवालिक वन क्षेत्र में छोड़ा जाएगा. मेरठ के साकेत स्थित एक शख्स ने घर पर लंगूर बांध रखा था. बंदर न आने को लेकर ये लंगूर बांधा गया था. घर में अवैध तरीके से लंगूर को बांधने पर वन विभाग ने कार्रवाई की है. विभाग ने घर से लंगूर को छुड़ा लिया.

घर की छत पर अवैध तरीके से बंधा लंगूर मिला

मेरठ के सिविल लाइन्स थाना इलाके में एक शख्स को घर में अवैध तरीके से लंगूर को रस्सी से बांधकर रखना भारी पड़ गया. शिकायत पर वन विभाग की टीम ने मादा लंगूर को रेस्क्यू कराया और आरोपी मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. साकेत में एक मकान है, वन विभाग को सूचना मिली कि अवैध तरीके से अपने मकान के ऊपरी हिस्से में एक लंगूर को बांधकर रखा हुआ है.
जंगल में छोड़ा जाएगा

वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की तो एक मादा लंगूर बंधा हुआ मिला. टीम ने लंगूर को अपने कब्जे में लेकर आरोपी पर कार्रवाई शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बंदरों से निजात पाने और उन्हें भगाने के लिए उन्होंने लंगूर मंगवाकर यहां घर की छत पे बांधा था. अब लंगूर को शिवालिक वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज