यूपी के इस शहर में बकरों को पिलाई जा रही बीयर, ये रही वजह

वीडियो वायरल करने वाले युवक ने इन लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. आरोप लगाया है कि बकरीद पर जिनकी कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर (Beer) और बाकी चीजें दी जा रही हैं. ऐसे में आरोप लगाया कि ये सब आपत्तिजनक है.

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 7:21 PM IST
यूपी के इस शहर में बकरों को पिलाई जा रही बीयर, ये रही वजह
बकरों को पिलाई जा रही बीयर
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 7:21 PM IST
उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को बकरीद से पहले बकरों को बीयर (Beer) पिलाने का वीडियो सोशल मीडिया (Social media) में तेज से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, वीडियो लिसाड़ी गेट के युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. इस वीडियो में तीन लोग एक मकान की छत पर बकरों को लाकर बीयर पिला रहे हैं. वीडियो वायरल करने वाले युवक ने लिखा है कि वो शाहपीर गेट का रहने वाला है.

मकान की छत पर बीयर पिलाते युवक
दरअसल, इस वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को लेकर खड़े थे और इन बकरों को बीयर पिलाई जा रही थी. दनादन कई बीयर पिलाने के बाद इनमें से एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है. इसके बाद वो बकरे को बीयर पिलाना बंद कर देता है और मुंह छिपाकर नीचे सीढ़ियों की ओर चला जाता है. बाकी दोनों युवक अपना काम जारी रखते हैं.

बकरों को बीयर पिलाते युवक
बकरों को बीयर पिलाते युवक


कार्रवाई की मांग
वीडियो वायरल करने वाले युवक ने इन लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. आरोप लगाया है कि बकरीद पर जिनकी कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर और बाकी चीजें दी जा रही हैं. ऐसे में आरोप लगाया कि ये सब आपत्तिजनक है. इन पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

बीयर पिलाने से बढ़ता है वजन 
Loading...

बकरों का वजन बढ़ाने और उन्हें मोटा-ताजा दिखाने के लिए कुछ लोग बीयर पिला देते हैं. बकरों को मुंह में पाइप लगाकर पानी भर दिया जाता है. कई तरह के प्रयोग किए जाते हैं, ताकि मुनाफा कमाया जा सके.

ये भी पढ़ें:

संभल में मिला दुर्लभ प्रजाति का सल्लू सांप, जानिए क्या है खासियत

उन्नाव रेप केस: ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पीड़िता के वकील को दिल्ली किया गया एयरलिफ्ट

PCS-2018 मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी, ये रहा शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...