अपना शहर चुनें

States

Farmer Protest: किसान आंदोलन से लगा जाम तो घोड़ी छोड़ पैदल ही बारात लेकर चला दूल्हा

किसान आंदोलन के दौरान सड़क पर जाम लग गया, जिसके बाद दूल्हा पैदल चल पड़ा.
किसान आंदोलन के दौरान सड़क पर जाम लग गया, जिसके बाद दूल्हा पैदल चल पड़ा.

Farmer Protest: पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) के किसानों (Farmer) के बाद अब कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में उत्तर प्रदेश के किसान भी सड़क पर उतर आए हैं. किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) को जाम कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 10:21 PM IST
  • Share this:
मेरठ. पंजाब और हरियाणा के किसानों की तरह यूपी के किसान भी अब कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे देशव्यापी प्रदर्शन (Farmer Protest) का हिस्सा बन गए हैं. यूपी के अलग-अलग जिलों से किसानों के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. पश्चिमी यूपी के मेरठ (Meerut)के किसान भी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए हैं. जगह-जगह पुलिस बैरिकेडिंग का खामियाजा आज एक दूल्हे को उठाना पड़ा. दूल्हा और पूरी बारात को रास्ता बंद होने की वजह से पैदल ही चलना पड़ा. मेरठ से दिल्ली आने वाले रास्ते पर बाधा होने की वजह से दूल्हा और पूरी बारात पार्टी को वाहनों से उतरकर पैदल ही लंबी दूरी तय करनी पड़ी.

आपको बता दें कि किसानों के देशव्यापी आंदोलन में यूपी के किसान भी शरीक हो गये हैं. इस क्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से किसानों के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसानों  का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसानों ने यूपी के अलग-अलग जिलों में सड़क को जाम कर दिया है. वहीं पंजाब के किसानों का संघर्ष दिल्ली के बॉर्डर पर जारी है. पंजाब के किसान हरियाणा और दिल्ली के कई सारे बार्डर पर सुरक्षा बलों से दिल्ली में घुसने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) को जाम कर दिया है.


हरियाणा और पंजाब के किसान लगातार अपनी रणनीतियों में बदलाव करके दिल्ली पहुंच गए हैं. किसान नेताओं ने दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की बात कही है. प्रशासन और सरकार की ओर से इन किसानों को रोकने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज