हापुड़ गैंगरेप: राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने UP के DGP को लिखी चिट्ठी, तलब की रिपोर्ट

हापुड़ में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 2:41 PM IST
हापुड़ गैंगरेप: राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने UP के DGP को लिखी चिट्ठी, तलब की रिपोर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 2:41 PM IST
उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है. महिला आयोग ने कहा कि बताएं अब तक इस मामले में क्या कार्रवाई हुई है. गौरतलब है कि पीड़ित महिला ने कथित तौर पर पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने से आहत होकर खुद को आग लगा ली थी. मामले में दिल्ली महिला आयोग के दखल के बाद हापुड़ की बाबूगढ़ पुलिस ने सरपंच समेत 14 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था.

इससे पहले महिला आयोग ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था और महिला के लिए न्याय की मांग की थी. आयोग ने पत्र में कहा, पीड़िता को हापुड़ में पुलिस के हाथों असहनीय उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, बार-बार शिकायत करने पर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया.





आयोग के अनुसार, यूपी के हापुड़ की पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट कई बार शिकायत के बाद भी दर्ज नहीं की. इस कारण महिला प्रताड़ित होती रही और निराश होकर आत्मदाह की कोशिश की. जिसमें वो 80 फीसदी तक जल गई.
Loading...

क्या है मामला?
अस्पताल में भर्ती महिला ने 28 अप्रैल को यूपी स्थित अपने घर में खुद को आग लगा ली थी. इसके बाद महिला की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी जिसमें महिला ने अपनी कहानी बयान की थी. वीडियो में महिला ने खुद को विधवा बताया था और दावा किया था कि उसके पिता ने ही उसे सिर्फ 10 हज़ार रुपए में बेच दिया था. इसके बाद कई बार उसका गैंगरेप भी हुआ. महिला जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो वहां से भी उसे निराशा ही हाथ लगी. हर तरफ से नाउम्मीद होकर उसने खुद को आग लगा ली.

ये भी पढ़ें-

क्या बीजेपी से हाथ मिला लेंगी मायावती? अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

मदर्स डे पर विदेशी सैलानियों ने यमुना की सफाई कर दिया स्वच्छता का उपहार

रेप का आरोपी गठबंधन प्रत्याशी फरार, लोग परेशान किसे करें वोट?
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...