कोरोना वायरस के खात्मे के लिए मास्क लगाकर लोगों ने इस शहर में किया हवन, पूरी दुनिया के नमस्ते करने पर लोगों ने जताई खुशी
Meerut News in Hindi

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए मास्क लगाकर लोगों ने इस शहर में किया हवन, पूरी दुनिया के नमस्ते करने पर लोगों ने जताई खुशी
मेरठ में लोगों ने कोरोना वायरस से निपटने केलिए मास्क लगाकर हवन किया.

मेरठ (Meerut) शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए हवन-पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कहीं मंदिर के पुजारी ने हवन के माध्यम से कोरोना वायरस रूपी राक्षस के खात्मे के लिए प्रार्थना की.

  • Share this:
मेरठ. मेरठ (Meerut) शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए हवन-पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कहीं मंदिर के पुजारी ने हवन के माध्यम से कोरोना वायरस रूपी राक्षस के खात्मे के लिए प्रार्थना की. तो कहीं व्यापारियों और आम लोगों ने एक साथ मिलकर हवन किया और ईश्वर से प्रार्थना की कि इस आपदा से उन्हें बचाएं.

लोगों ने जताई खुशी
मेरठ के शास्त्रीनगर इलाके में तो लोग बाकयदा मास्क लगाकर हवन करते दिखाई दिए, जितने भी लोग हवन कर रहे थे, उन्होंने पहले मास्क लगाए और फिर मंत्रोच्चारण के साथ हवन किया. हवन के इस कार्यक्रम में लोगों ने रुक-कर प्रार्थनाएं कीं. हवन करने के लिए उपस्थित लोगों ने एक सुर में इस बात पर खुशी जताई कि, आज पूरी दुनिया नमस्ते कर रही है और भारत की संस्कृति को नमन कर रही है. अब हवन को भी दूसरे देश अपनाएंगे तभी उन्हें इस आपदा से मुक्ति मिलेगी.

मेरठ में हो रहा है कोरोना के संदिग्ध मरीजों का इलाज
एक तरफ जहां प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर मंत्रणा कर रहा है. अधिकारियों की मीटिंग्स का दौर जारी है. वहीं आम लोग तंत्र-मंत्र और पूजा-पाठ का भी सहारा लेकर इस आपदा से निपटने के तरीके ढूंढ रहे हैं. गौरतलब है कि मेरठ में अब तक कोरोना वायरस के छह संदिग्धों का इलाज किया जा रहा है. इन सभी की रिपोर्ट टेस्ट के लिए दिल्ली भेजी गई है. वहीं अब तक कुल 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिससे यहां के लोग राहत की सांस ले रहे हैं.



देश में अब तक हो चुकी है 5 लोगों की मौत
प्रशासन उन लोगों को भी ट्रैक कर रहा है, जो विदेश यात्रा करके लौटे हैं. हालांकि प्रशासन के लिए विदेश यात्रा से लौटे लोगों को ढूंढना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है. देश में कोरोना वायरस से पांचवी मौत हुई है. जयपुर में एक महिला ने शुक्रवार को दम तोड़ा है. देश में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 203 हो गई है.

ये भी पढ़ें - 

MP के सियासी उठापटक पर बोले स्पीकर, संविधान की चुप्पी असहज और असहनीय है

आजादी के बाद से सबसे अधिक फांसी यूपी में दी गई, जानिए कितनों को मिली यह सजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज