Home /News /uttar-pradesh /

कोरोना के नए वायरस को देखते हुए मेरठ में शुरू हुई फोकस सैंपलिंग व्यवस्था

कोरोना के नए वायरस को देखते हुए मेरठ में शुरू हुई फोकस सैंपलिंग व्यवस्था

फोकस

फोकस सैंपलिंग के अंतर्गत कॉलेज में जांच करते स्वास्थ्य कर्मी

कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन को देखते हुए अब स्वास्थ विभाग सक्रिय भूमिका में आ गया है.उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद मेरठ स्वास्थ विभाग द्वारा फोकस सैंपलिंग व्यवस्था शुरू कर दी गई है. ताकि जिन लोगों में भी कोरोना संक्रमण पाया जाए उन सभी की जांच की जा सके.स्वास्थ विभाग द्वारा ऐसे सभी लोगों की सूची बना ली गई है.जो विदेश से आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठः-कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन को देखते हुए अब स्वास्थ विभाग सक्रिय भूमिका में आ गया है.उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद मेरठ स्वास्थ विभाग द्वारा फोकस सैंपलिंग व्यवस्था शुरू कर दी गई है. ताकि जिन लोगों में भी कोरोना संक्रमण पाया जाए उन सभी की जांच की जा सके.स्वास्थ विभाग द्वारा ऐसे सभी लोगों की सूची बना ली गई है.जो विदेश से आए हैं.मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अधिकारी डॉ अशोक तालियान के अनुसार अभी तक जो सूची मिली है.उनमें से प्रथम सूची के आधार पर 100 और दूसरी सूची के आधार पर 80 में से 63 लोगों की जांच की जा चुकी है. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

    इस तरह चलेगी फोकस सैंपलिंग प्रक्रिया
    वैसे तो स्वास्थ विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना की जांच की जा रही है. लेकिन विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार को फोकस सैंपलिंग के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट डिग्री कॉलेज.वहीं शनिवार रविवार सोमवार को केमिस्ट निजी एवं सरकारी निजी अस्पतालों में जांच की जाएगी.गौरतलब है कि गत वर्ष उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश जारी करते हुए मेरठ में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए थे.शासन द्वारा ही इस तरीके से नियम बना कर दिए हैं.शासन की सख्ती के बाद ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस प्रकार से अभियान चलाना शुरु किया है. हालांकि पहले दिन अभियान को उस तरीके से गति नहीं मिल पाई. जिस तरीके से मिलनी चाहिए.

    रिपोर्टविशाल भटनागरमेरठ

    Tags: Corona infection, Health Department, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर