मेरठ में कोरोना की नई स्ट्रेन को लेकर High Alert, सील घरों के लिए की गई मुनादी

कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन अब भारत में काफी तेजी से पैर पसार रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Strain Update: मेरठ (Meerut) में 2 साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया था. दिल्ली की लैब से 5 अन्य की रिपोर्ट आना बाकी है. बता दें अब तक इंग्लैंड से 90 लोग मेरठ लौटे हैं.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोना की नई स्ट्रेन (Corona New Strain) को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट (High Alert) पर है. यहां संत विहार कॉलोनी में 11 जनवरी तक सील घरों में रहने को लेकर शुक्रवार को मुनादी कराई गई. बताया गया कि दूध, सब्जी व अन्य खाद्य पदार्थ घर पर ही पहुंचेगा. बता दें यहां एक दो साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया था. दिल्ली की लैब से सिर्फ उसी में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. वहीं दिल्ली की लैब से 5 अन्य की रिपोर्ट आना बाकी है. बता दें अब तक इंग्लैंड से 90 लोग मेरठ लौटे हैं.

उधर शुक्रवार को कोरोना के 36 नए केस कोरोना सामने आए. इस तरह मेरठ में अब तक कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 20,727 हो गया है. शुक्रवार को दो और मौतों की खबर आई, जिसके बाद जिले में मरने वालों की कुल संख्या 396 हो गई है. इस बीच 96 और लोगों ने कोरोना को मात दे दी. अब तक 19334 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है. वर्तमान में मेरठ में 997 एक्टिव केस हैं.

बच्ची के मां-पिता संक्रमित लेकिन नए स्ट्रेन की पुष्टि नहीं
बता दें कि पिछले दिनों उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में ब्रिटेन से लौटे परिवार के एक सदस्‍य में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला. दरअसल ब्रिटेन से भारत वापस आने वाले इस परिवार में दम्पति समेत एक बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. वहीं एहतियात के तौर पर बच्ची के ताई और ताऊ के सैंपल भी दिल्ली भेजे गए. जबकि 4 लोगों के सैंपल में से 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.

बहरहाल, बच्ची के माता-पिता भी कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन उनमें कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है. वहीं, 2 साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. जबकि स्वास्थ्य विभाग ने इलाके के 100 लोगों की अब तक जांच कराई है, जिसमें से 70 की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है.