लाइव टीवी

हिन्‍दू महासभा के उपाध्‍यक्ष का बयान, बोले- 1949 में कोर्ट में महासभा ने डाली थी मंदिर को लेकर याचिका

Umesh Srivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 6:15 PM IST
हिन्‍दू महासभा के उपाध्‍यक्ष का बयान, बोले- 1949 में कोर्ट में महासभा ने डाली थी मंदिर को लेकर याचिका
1949 में हिन्‍दू महासभा ने कोर्ट में डाली थी याचिका- पंडित अशोक शर्मा

राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने के अधिकारों को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा के उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा (Pandit Ashok Sharma) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि सरकार को मंदिर बनाने का अधिकार हिन्दू महासभा को देना चाहिए.

  • Share this:
मेरठ. हाल ही में अयोध्‍या मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आया है और अब राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने के अधिकारों को लेकर बहस शुरू हो गई है. इस मामले पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा (Pandit Ashok Sharma) का कहना है कि सरकार को मंदिर बनाने का अधिकार हिन्दू महासभा को देना चाहिए. न्यूज़ 18 से खास बातचीत में उन्‍होंने कहा कि 1949 में हिन्दू महासभा ने अयोध्या मामले को लेकर याचिका कोर्ट में डाली थी और उसकी ही अपील पर ये फैसला हुआ है. इसलिए सरकार को मंदिर बनाने का अधिकारी हिन्दू महासभा को देना चाहिए. साथ ही शर्मा ने कहा कि गोपाल सिंह विशारद हिन्दू महासभा के एडवोकेट थे और उन्होंने ही मंदिर को लेकर 1949 में कोर्ट में याचिका डाली थी.

ओवैसी पर दिया ये बयान
ओवैसी के बयान पर भी पंडित अशोक शर्मा ने अपनी राय रखी. उनका कहना है कि ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अपना बयान सिर्फ फोटोवीरता के लिए दिया है. जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करने का अधिकार किसी को नहीं है और शासन को ओवैसी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए.

नजरबंद हैं पंडित अशोक शर्मा

गौरतलब है कि अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यालय को पुलिस पहरे के बीच रखा गया है. जबकि पंडित अशोक शर्मा की हर गतिविधि पर भी प्रशासन की कड़ी नज़र है. यही वजह है कि 24 घंटे अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यालय पर पुलिस का कड़ा पहरा रहता है. जबकि जिस कमरे में शर्मा रहते हैं वहां भी पुलिस हर वक्त मौजूद रहती है. वह 8 नवंबर से नजरबंद हैं.

ये भी पढ़ें-

राज्यसभा उपचुनाव: सपा से रामपुर में मिली शिकस्त का हिसाब बराबर करेगी BJP
Loading...

यूपी में बीजेपी नौजवानों पर खेलने जा रही ये बड़ा दांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...