अपराधियों के गैंग से मिलकर होमगार्ड ही करा रहा था लूट, गिरफ्तार होते ही किए कई खुलासे

मेरठ में लुटेरों के साथ मिलकर होमगार्ड कराता था लूट, पुलिस ने किया गिरफ्तार.

मेरठ में लुटेरों के साथ मिलकर होमगार्ड कराता था लूट, पुलिस ने किया गिरफ्तार.

मेरठ में खाकी वर्दी में तैनात एक होमगार्ड ने अपराधियों के गिरोह में शामिल होकर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था. होमगार्ड और उसके साथियों ने मिलकर जिले में कई लूट की वारदातों को अंजाम दिया. होमगार्ड होने के कारण उस पर किसी का शक नहीं गया.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ ( Meerut) में खाकी वर्दी में तैनात एक होमगार्ड (Home Guard) ने अपराधियों के गिरोह में शामिल होकर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था. होमगार्ड और उसके साथियों ने मिलकर जिले में कई लूट की वारदातों को अंजाम दिया. होमगार्ड होने के कारण उस पर किसी का शक नहीं गया. वह अपराधियों के लिए मुखबिरी का काम भी करने लगा. कई घटनाओं के बाद आखिरकार वह पुलिस के शिकंजे में आ ही गया. जिसके बाद आरोपी होमगार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और लूट की स्कूटी और चेन बरामद की है.

लुटेरों के गिरोह के साथ होमगार्ड के लिंक का खुलासा मेरठ की थाना नौचंदी पुलिस ने किया है. यहां थाना टीपी नगर में तैनात संजय नाम के होमगार्ड शहर में कई लूट की वारदातों को अंजाम दिया है. बताया गया है कि होमगार्ड संजय का गठजोड़ अपराधियों के साथ हो गया है. लव ठाकुर नाम का एक शातिर अपराधी वर्दीधारी संजय के साथ मिलकर गैंग चलाता है. इस गैंग में शराब के ठेके पर एक युवक से एक्टिवा लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. इसके अलावा हाई प्रोफाइल कॉलोनी में चेन लूट की वारदातों को भी अंजाम दिया है.

अहम बात यह है कि संजय पुलिस की कर प्रणाली को बेहतर ढंग से समझता है. इसीलिए लूट की वारदातों को अंजाम देने के दौरान उन्होंने पुलिस की लोकेशन का भी ध्यान रखा, ताकि पकड़े जाने का खतरा न हो. लेकिन घटना की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने इनके अरमानों पर पानी फेर दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को सबूतों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया और अब इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है. वहीं पुलिस अधिकारियों की मानें तो लव ठाकुर एक आपराधिक किस्म का व्यक्ति है. जिस पर पहले से ही अपराधों के कई माामले दर्ज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज