लाइव टीवी

COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर मेरठ में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 9:47 AM IST
COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर मेरठ में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा
मेरठ में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा (file photo)

मेरठ में कोरोना को लेकर 8 और मरीजोंं की रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों ने राहत की सांस ली है. यहां अब तक 24 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें से 19 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई हैं.

  • Share this:
मेरठ. कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के आह्वान किए जाने से मेरठ (Meerut) शहर के प्रसिद्ध नौचंदी मेले के उद्घाटन की सैकड़ों साल पुरानी परंपरा टूट गई. आंकड़ों के मुताबिक आमतौर पर होली के दूसरे रविवार को नौचंदी मेले का उदघाटन 348 वर्षों से होता रहा है. प्रत्येक वर्ष लगने वाला नौचंदी मेला उत्तर भारत की पहचान है.

मेरठ में 19 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

मेरठ में कोरोना को लेकर 8 और मरीजोंं की रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों ने राहत की सांस ली है. यहां अब तक 24 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें से 19 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई हैं. वहीं पांच लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में 80  बेड का वार्ड बनाया गया है. जिसमें 40 बेड का आईसोलेशन वार्ड भी है. उधर  कोरोना से बचाव के लिए विदेशी छात्रों पर भी नजर रखी जा रही है.



उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिहवन निगम की सभी बस सेवाएं बंद रहेंगी. नगर बस सेवाएं भी सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक बंद रहेंगी.

यूपी में पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद
वहीं जनता कर्फ्यू को लेकर यूपी पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने भी ऐलान किया है कि जनता कर्फ्यू के समय प्रदेश भर के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई

बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अखिलेश यादव बोले, असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों की भी फिक्र करे योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर