बेटा न होने पर पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाला, दिया तीन तलाक

पीड़ित बुशरा ने बताया कि उसकी एक 3 माह की बेटी भी है. लेकिन कोई बेटा नहीं है. इस वजह से उसके साथ मारपीट की जाने लगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 11:13 PM IST
बेटा न होने पर पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाला, दिया तीन तलाक
पीड़ित बुशरा ने बताया कि उसकी एक 3 माह की बेटी भी है (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 11:13 PM IST
देश में तीन तलाक को कानूनन अपराध घोषित करने के बाद अब तीन तलाक के मामले सामने आने लगे हैं. बुधवार को मेरठ एसएसपी ऑफिस पर पहुंच कर तीन तलाक पीड़िता बुशरा ने अपनी आपबीती बताई. एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

थाना जानी क्षेत्र की रहने वाली बुशरा ने अपने पति और ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी शादी जिला बागपत के चमरावल गांव के रहने वाले मोहसिन के साथ 3 साल पहले की गई थी. शादी के 1 साल तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया, उसको मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना देनी शुरू कर दी गई. पीड़ित बुशरा ने बताया कि उसकी एक 3 माह की बेटी भी है. लेकिन कोई बेटा नहीं है. इस वजह से उसके साथ मारपीट की जाने लगी.

पति ने 3 माह की बेटी को जबरन अपने पास रख लिया
बुशरा का आरोप है कि लगातार उसके साथ मारपीट की जाने लगी और उसको उसके घर भेज दिया जाता था, जब पीड़िता ने अपने पति के साथ रहने की जिद की तो उसको जान से मारने की कोशिश भी की गई. जिसकी सूचना उसने अपने परिवार वालों को दी. सूचना पर उसका भाई जब उसे लेने के लिए पहुंचा तो पति और उसके घर वालों ने उसके साथ भी मारपीट कर बुशरा और उसके भाई को घर से बाहर निकाल दिया. घर से निकलते समय बुशरा के पति मोहसिन ने उसे तीन तलाक दे दिया और उसकी 3 माह की बेटी को भी जबरन अपने पास रख लिया.

एसएसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार
जब बुशरा और उसके परिवार वालों ने मेरठ के थाना जानी में उसकी शिकायत की तो पुलिस का ढीला-ढाला रवैया रहा है और कोई कार्रवाई नहीं की गई. अब उसका पति और ससुराल वाले बुशरा को मारने की धमकियां दे रहे हैं. अब पीड़िता ने थाना पुलिस से परेशान होकर एसएसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है.

घटना को लेकर मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मामला सामने आया है. इसकी संबंधित थाना को जांच करने का आदेश दिया गया है. जांच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

(रिपोर्ट- निखिल अग्रवाल) 

ये भी पढ़ें--

भारत में बड़े हमले की फिराक में जैश के आतंकी, 15 अगस्त से पहले कर सकते हैं बड़ा हमला

एथलीट ने 42 की उम्र में की खेल में वापसी, जीते 19 गोल्ड मेडल

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार, चाचा बोले- MLA सेंगर ने सब कुछ कराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 10:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...