होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /ICSE 10th Result 2022: 500 में से 496 अंक के साथ क्षितिज ने किया जिला टॉप, जानें क्‍या है मेरठ के इस छात्र का सपना

ICSE 10th Result 2022: 500 में से 496 अंक के साथ क्षितिज ने किया जिला टॉप, जानें क्‍या है मेरठ के इस छात्र का सपना

ICSE 10th Result 2022: आईसीएसई 10वीं परीक्षा परिणाम में मेरठ के क्षितिज एस पंकज ने परचम लहराते हुए जिले में प्रथम स्थान ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट-विशाल भटनागर

मेरठ. आईसीएसई दसवीं के परीक्षा परिणाम का इंतजार रविवार को समाप्त हुआ. परीक्षा परिणाम में छात्र-छात्राओं दोनों ने ही बेहतर प्रदर्शन किया. वहीं, दूसरी ओर हर किसी की निगाहें जिला टॉपर पर रहती हैं. इस बार यह उपलब्धि सेंट मेरीज एकेडमी के छात्र क्षितिज एस पंकज ने हासिल की है. उन्होंने 500 में से 496 अंक लाकर 99.20 प्रतिशत के साथ जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है.

NEWS 18 LOCAL से खास बातचीत करते हुए क्षितिज ने बताया कि स्कूल, कोचिंग के साथ-साथ दो-तीन घंटे की अलग से पढ़ाई की. उन्होंने कभी यह सोचकर पढ़ाई नहीं की थी कि उन्हें जिले में प्रथम स्थान हासिल करना है बल्कि अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की. वे कहते हैं कि पढ़ाई करो तो मन लगाकर करो तभी हम कुछ हासिल कर सकते हैं. वह पीसीएम के साथ आगे की पढ़ाई करते हुए आईआईटी से इंजीनियरिंग करना चाहते हैं. उनका इंजीनियर बनने का सपना है. बता दें कि क्षितिज की बड़ी बहन नंदिनी आईआईएम बेंगलुरु से मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही हैं.जबकि माता शक्ति पंकज और पिता पंकज गोयल दोनों डॉक्टर हैं. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया.

आपके शहर से (मेरठ)

सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करें स्टूडेंट
क्षितिज का कहना है कि सोशल मीडिया का बेहतर ढंग से उपयोग करना चाहिए. सोशल मीडिया में काफी अच्छाई भी हैं. यह छात्र-छात्राओं पर निर्भर है कि वह सोशल मीडिया का उपयोग कैसे करें. वह खुद ब्रेक टाइम में सोशल मीडिया का उपयोग करते थे.

500 में से प्राप्त किए 496 अंक
बताते चलेगी कि अंग्रेजी में 96, साइंस में 100, एसएसटी में 100, गणित में 100, कंप्यूटर साइंस में 100, हिंदी में 98 नंबर प्राप्त किए हैं. कुल नंबरों की बात की जाए तो 500 में से 496 अंक उन्होंने हासिल कर कीर्तिमान बनाया है.

बहरहाल, शौक की बात की जाए तो क्षितिज को फुटबॉल व स्विमिंग काफी पसंद है. वह जिला टॉपर होने के कारण खूब चर्चा में हैं. वैसे मेरठ में आईसीएसई परीक्षा परिणाम में द्वितीय स्थान पर सेंट फ्रांसिस इंग्लिश मीडियम के छात्र वैभव हैं, तो तृतीय स्थान सोफिया गर्ल्स स्कूल की अग्रिमा ने हासिल किया है.

Tags: ICSE, Meerut news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें