होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Meerut CCSU: आपके पास है आईडिया तो सीसीएसयू उपलब्ध कराएगा फंड, जाने क्या है प्रक्रिया

Meerut CCSU: आपके पास है आईडिया तो सीसीएसयू उपलब्ध कराएगा फंड, जाने क्या है प्रक्रिया

स्टोरी आधारित फोटो

स्टोरी आधारित फोटो

स्टार्टअप सेल के समन्वयक प्रोफेसर हरे कृष्णा के अनुसारयुवाओं व शिक्षको से तीन स्टार्टअपपर आईडिया मांगें हैं. जिसमें पहल ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट विशाल भटनागर
    मेरठः जो स्टूडेंट चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर एवं संबंधित कॉलेजों में अध्ययन कर रहे हैं. अगर वह अपने आईडिया को रोजगार के रूप में बदलना चाहते हैं. ऐसे सभी युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है. सीसीएसयू ऐसे प्रतिभाशाली युवाओं के सपनों को पूरा करने में मदद करेगा. जी हां इसके लिए आपको केवल http://rb.gy/rhvsjn लिंक पर जाकर एक गूगल फार्म भरना होगा. यदि आपका स्टार्टअप विशेषज्ञों को पसंद आया तो इसके लिए आपको ईनाम भी दिया जाएगा.

    दरअसल सीसीएसयू परिसर में संचालित( start up and incubation center) ने चैंम्पियंस फाॅर टूमारो नाम से इनोवेशन चैलेंज शुरू किया है. जिसके तहत युवाओं के स्टार्टअप की समीक्षा करने के बाद सबसे बढिया स्टार्टअप को प्रथम पुरूस्कार के रूप मे तीन पुरस्कार दस हजार रूपये प्रति चैलेंज तथा द्वितीय स्थान पर आने वाले छह एप्रीसिएशन पुरस्कार के रूप में पांच हजार रूपये दिए जाएंगे.

    इन विषय पर दे सकते हैं आईडिया
    स्टार्टअप सेल के समन्वयक प्रोफेसर हरे कृष्णा के अनुसारयुवाओं व शिक्षको से तीन स्टार्टअपपर आईडिया मांगें हैं. जिसमें पहला चैलेंज है ईको स्पोर्टस सिस्टम, दूसरा डाॅयरेक्ट बीटूसी सर्विस तथा तीसरा चैलेंज ग्लोबलाईजेशन रेवड़ी गजक है. इस इनोवेशन चैलेंज का उद्देश्य युवाओं के सपनों को पूरा करना है. इतना ही नहीं प्रोफेसर कृष्णा के अनुसार इस चैलेंज के माध्यम से जो नए-नए आइडिया आएंगे. उनको पूरा करने में विश्वविद्यालय द्वारा मदद की जाएगी.

    आपके शहर से (मेरठ)

    मिलेगा बेहतर परिणाम
    बताते चलें कि गत वर्ष विश्वविद्यालय द्वारा इस मुहिम के तहत विश्वविद्यालय परिसर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं एवं पढ़ाने वाले शिक्षकों के स्टार्टअप के तहत आइडिया मांगे थे. जिन पर कार्य चल रहा है. ऐसे में विश्वविद्यालय द्वारा सभी कॉलेजों को भी शामिल किया गया है. इससे संभावनाएं जताई जा रही है कि और बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे.

    Tags: Meerut news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें