Home /News /uttar-pradesh /

मच्छरदानी का कवर बना डेंगू मरीजों का सुरक्षा का घेरा

मच्छरदानी का कवर बना डेंगू मरीजों का सुरक्षा का घेरा

डेंगू

डेंगू मरीजों के बचाव के लिए लगाई गई मच्छरदानी

पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में डेंगू के बढ़ते कहर को देखते हुए स्वास्थ विभाग द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों को जहां बेहतर चेकअप , समय पर दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं दूसरी ओर मच्छरदानी भी उपलब्ध करा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Meerut:-पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में डेंगू के बढ़ते कहर को देखते हुए स्वास्थ विभाग द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों को जहां बेहतर चेकअप , समय पर दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं दूसरी ओर मच्छरदानी भी उपलब्ध करा रहे हैं. जिससे जल्द से जल्द मरीज रिकवर होते हुए अपने घर जा सकें.
    <b>मेरठ में तेजी से बढ़ रहा है डेंगू</b>
    डेंगू की बात की जाए तो मेरठ में सभी अस्पतालों में अब डेंगू वार्ड फुल हो चुके हैं. डेंगू मरीजों की संख्या 930 पार कर गई है. हालांकि उसमें से 650 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. लेकिन अन्य मरीज घर व हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं.
    <b>मच्छरदानी बनी मरीजों का सुरक्षा घेरा</b>
    नोडल अधिकारी डॉ स्नेहलता वर्मा की माने तो डेंगू के मरीजों में जो लक्षण होते हैं. वह अन्य लोगों तक ना पहुंचे. इस वजह से मच्छरदानी लगाई गई है. मच्छरदानी एक सुरक्षा घेरे का काम करते हुए अन्य लोगों को वायरस की चपेट में आने से बचाएगी.
    <b>लिक्विड डाइट का करें ज्यादातर सेवन
    </b>डॉक्टर वीडी पांडे ने बताया कि जिस तरीके से डेंगू बढ़ रहा है. ऐसे में सभी लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. ज्यादा से ज्यादा लोगों को तरल पदार्थ का इस्तेमाल करना चाहिए.ताकि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर ना हो. वहीं शाम के समय बच्चों को भी बाहर ना खेलने दे. क्योंकि शाम के समय यह मच्छर बड़ी आसानी से लोगों को अपनी चपेट में लेता है. ऐसे में सभी लोग स्वच्छता के साथ एहतियात बरतने से डेंगू के डंक से बचा जा सकता है.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: Dengue, Medical, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर