होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते बेचने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोचा, 11 लाख की कीमत के जूते बरामद

ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते बेचने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोचा, 11 लाख की कीमत के जूते बरामद

मेरठ में नकली जूते बेचने वाले दो लोग गिरफ्तार.

मेरठ में नकली जूते बेचने वाले दो लोग गिरफ्तार.

Meerut News: मेरठ के लालकुर्ती पैठ बाजार में नकली जूते बेचने वाले लोगों की दुकान पर पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई. इनकी दुकानों से लगभग 11 लाख रुपए के नकली जूते बरामद किए. ब्रांडेड बताकर लोगों से ठगी कर रहे थे.

मेरठ. किसी ब्रांडेड कंपनी के नाम की तरह ही नाम रखकर उसमें थोड़ा सा हेरफेर करके कंपनियां अपना माल बेच लेती हैं. ठीक इसी तरह का एक मामला मेरठ के लालकुर्ती पैठ बाजार से भी सामने आया है. यहां ब्रांडेड के नाम पर नकली कंपनी के जूते बेचे जा रहे थे. नकली जूतों को ब्रांडेड बताकर बेचने के कारोबार को दो लोग अंजाम दे रहे थे. पैठ बाजार लालकुर्ती के चिंटू कलेक्शन के मालिक कपिल अरोड़ा और सागर कलेक्शन के मालिक विपिन नकली जूते बेच रहे थे.

पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने इन पर छापे मार कार्यवाही करके इन्हें धरदबोचा. यह दोनों आरोपी नकली जूतों को एडिडास और नाइके कंपनी का बताकर बेच रहे थे.

इतने नकली जूते हुए बरामद
एक व्यक्ति ने यह जूते खरीदे लेकिन जब उसे ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते बेच दिए गए. तब उसने थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस कार्रवाई में अधिकारी नरेंद्र सिंह ने कपिल अरोड़ा और विपिन कथूरिया की दुकानों पर शिकायतकर्ता के साथ जाकर छापा मारा. इस कार्रवाई के दौरान कपिल अरोड़ा की दुकान चिंटू कलेक्शन से 1032 पीस नाइके कंपनी के नकली जूते बरामद किए. साथ ही 38 पीस एडिडास कंपनी के जूते बरामद किए गए. विपिन कथुरिया की दुकान सागर कलेक्शन से 86 पीस नाइके कंपनी के जूते बरामद किए गए. इन दोनों दुकानों से बरामद जूतों की अनुमानित कीमत 11 लाख रुपए आंकी गई है.

दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई के दौरान कपिल अरोड़ा और विपिन कथूरिया को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन पर धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. इस तरह का गुमराह करने वाले धंधे के उजागर होने से मेरठ के लोग सकते में हैं. इन दोनों ने मिलकर न जाने कितने ही लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

Tags: Latest News, उत्तर प्रदेश

अगली ख़बर