Home /News /uttar-pradesh /

in meerut the ssp took out the yellow slip in response the dm took out the green slip know the reason

मेरठ में एसएसपी ने निकाली पीली पर्ची तो जवाब में डीएम ने निकाली हरी पर्ची,जानिए वजह

जिलाधिकारी

जिलाधिकारी कार्यालय पर शुरू हुई मुलाकात पर्ची

अभी तक आपने मेरठ एसएसपी कार्यालय Meerut SSP office में देखा होगा कि जब भी कोई फरियादी अपनी फरियाद complainant लेकर जाता है.तो उसे एक पीली पर्ची दी जाती है. जिससे वह सक्षम अधिकारी के सामने उपस्थित होकर अपनी समस्या बताता है.कुछ इसी तरह से अब डीएम कार्यालय में भी आपको देखने को मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट:-विशाल भटनागर,मेरठ

    मेरठ:-अभी तक आपने मेरठ एसएसपी कार्यालय Meerut SSP office में देखा होगा कि जब भी कोई फरियादी अपनी फरियाद complainant लेकर जाता है.तो उसे एक पीली पर्ची दी जाती है. जिससे वह सक्षम अधिकारी के सामने उपस्थित होकर अपनी समस्या बताता है.कुछ इसी तरह से अब डीएम कार्यालय में भी आपको देखने को मिलेगा.जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर डीएम कार्यालय में भी इसके जवाब में हरी मुलाकात पर्ची Green appointment slip का चलन शुरू कर दिया गया है.ताकि जो भी फरियादी उनके समक्ष अपनी समस्या बताने के लिए उपस्थित हों उनकी समस्याओं का निवारण किया जाएगा.

    पर्ची पर लिखे नंबर से मिलेगी डाक ढूंढने में मदद
    डीएम कार्यालय में कार्यत कर्मचारियों के अनुसार इस पर्ची से फरियादियों की काफी मदद होगी.क्योंकि पहले देखा जाता था कि डाक को ढूंढने में काफी समय लगता था.लेकिन अब इन पर्चियों में पूरे विवरण के साथ-साथ पर्ची संख्या भी अंकित की जाती है.जिसके माध्यम से डाक को ढूंढने में भी आसानी मिलेगी.जो भी फरियादियों की समस्या है.सभी विभागों में जल्द ही उनका समाधान भी किया जाएगा.

    एसएसपी ऑफिस में पहले से चल रही है पीली पर्ची
    बताते चलें कि मेरठ में जब एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने चार्ज संभाला था.तो लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए उन्होंने पीली मुलाकात पर्ची शुरू की थी.जिसके बाद जिस समस्या का निस्तारण करने का आदेश उनके द्वारा दिया जाता था.संबंधित अधिकारी उस पर जल्द समाधान करते हैं.इससे काफी बदलाव भी देखने को मिल रहा है.ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जिलाधिकारी कार्यालय में भी जो यह हरी मुलाकात पर्ची शुरू की गई है.वह फरियादियों की समस्या का समाधान करने में में बड़ी सहायक साबित होगी.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर