Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ के सेंट थॉमस चर्च में इस तरह लगाया गया प्रभु यीशु को भोज,लोगों ने चर्च के बाहर इस तरह मनाया अपना भी जन्मदिन

मेरठ के सेंट थॉमस चर्च में इस तरह लगाया गया प्रभु यीशु को भोज,लोगों ने चर्च के बाहर इस तरह मनाया अपना भी जन्मदिन

X

क्रिसमस के अवसर पर शहर भर के विभिन्न चर्च में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया.तो कुछ लोग चर्च के बाहर ऐसे भी दिखाई दिए.जिनका खुद का जन्मदिन था.उन्होंने अपना जन्मदिन मनाते हुए गरीब बच्चों में केक और खाने का सामान वितरित किए.उन्होंने कहा कि क्रिसमस का पर्व लोगों के जीवन में खुशियां लाने का होता है. इसीलिए अपना जन्मदिन यहां मनाकर बहुत खुशी मिली है

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- क्रिसमस के अवसर पर शहर भर के विभिन्न चर्च में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया. इस सेलिब्रेशन में जहां ईसाई धर्म के लोग प्रभु यीशु के जन्म को हर्षोल्लास से मना रहे थे. वहीं अन्य धर्मों के लोगों ने भी इस पर्व के साथ मिलकर खुशियों का इजहार किया.जिसका नजारा बच्चा पार्क स्थित चर्च में देखने को मिला.जहां बड़ी संख्या में लोग सेलिब्रेशन करने के लिए पहुंचे.लोगों की संख्या को और उत्साह को देखते हुए चर्च प्रशासन द्वारा पहले ही जिला प्रशासन से विशेष अनुमति ले ली गई थी.अनुमति के अनुसार विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम व विशेष प्रार्थना का भी आयोजन किया गया.

    कोविड-19 के अनुसार लगाया गया प्रभु भोज
    बच्चा पार्क स्थित चर्च के फादर परितोष नोएल ने बताया कि होली कम्युनियन सर्विस के दौरान प्रभु भोज की किट उपलब्ध करायी गई. वैसे पादरी चर्च में बनी वेदी के पास से सभी को अपने हाथ से प्रसाद बांटते थे.लेकिन इस बार छोटे – छोटे पैक डिस्पोजेबल पात्रों में इसे दिया गया.जिससे कोविड-19 नियम का पालन किया जा सके.विशेष प्रार्थना के पश्चात चर्च को बंद कर दिया गया.तो वहीं कुछ लोग चर्च के बाहर ऐसे भी दिखाई दिए.जिनका खुद का जन्मदिन था.उन्होंने अपना जन्मदिन मनाते हुए गरीब बच्चों में केक और खाने का सामान वितरित किए.उन्होंने कहा कि क्रिसमस का पर्व लोगों के जीवन में खुशियां लाने का होता है. इसीलिए अपना जन्मदिन यहां मनाकर बहुत खुशी मिली है.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: Christmas, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर