Coronavirus alert: पीएम मोदी व धर्मगुरुओं की अपील का असर, जुमे पर मस्जिदों में नमाजियों की संख्या हुई आधी
Meerut News in Hindi

Coronavirus alert: पीएम मोदी व धर्मगुरुओं की अपील का असर, जुमे पर मस्जिदों में नमाजियों की संख्या हुई आधी
बुधवार को पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

इमलियान मस्जिद के सदर इकबाल साहब का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से सभी को डर लगता है. लोग प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) की अपील का भी स्वागत करते हुए नज़र आए...

  • Share this:
मेरठ. जनपद में आज जुमे की नमाज़ के दौरान मुस्लिम भाईयों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खात्मे की दुआ की. कोरोना वायरस अलर्ट (Coronavirus alert) के चलते आज मेरठ (Meerut) की विभिन्न मस्जिदों (mosques) में नमाज़ियों की संख्या लगभग आधी ही थी. आमतौर पर जुमे की नमाज़ के दौरान नमाज़ियों की अच्छी ख़ासी संख्या होती थी. लेकिन आज शुक्रवार को ख़ासतौर से बुजुर्ग नमाज़ियों ने घर पर ही नमाज़ पढ़ना बेहतर समझा.

प्रधानमंत्री की अपील का स्वागत
इससे पहले मुस्लिम धर्मुगुरुओं ने सभी से अपील की थी कि जहां तक संभव हो सके लोग घरों पर ही नमाज़ पढ़ें. मेरठ की इमलियान मस्जिद में News 18 की टीम जब जुमे की नमाज़ के दौरान पहुंची तो यहां सभी मस्जिद के जि़म्मेदारान लोगों से अपील करते हुए ही नज़र आए कि जितना हो सके घरों पर ही नमाज़ पढ़े. मुस्लिम धर्मगुरु और मेरठ की इमलियान मस्जिद के सदर इकबाल साहब का कहना है कि आमतौर पर इस मस्जिद में जुमे की नमाज़ के दौरान जितनी संख्या होती थी. अब वो संख्या घटकर तकरीबन आधी रह गई.

उन्होंने कहा कि शहर काज़ी ने ख़ासतौर से बुजुर्ग नमाज़ियों से अपील की थी कि जितना हो सके आप घरों में रहकर ही नमाज़ पढ़ें. इस अपील का ही असर है कि अब नमाज़ियों की संख्या में कमी आई है. वहीं सभी नमाजियों ने दुआ भी की है कि इस आपदा से हिन्दुस्तान जल्द से जल्द उबरे और इस वायरस का खात्मा हो. कुछ यही हाल मेरठ की अन्य मस्जिदों में रहा. यहां भी नमाज़ियों की संख्या में अच्छी ख़ासी कमी आई है. इमलियान मस्जिद के सदर इकबाल साहब का कहना है कि कोरोना वायरस से सभी को डर लगता है. लोग प्रधानमंत्री की अपील का भी स्वागत करते हुए नज़र आए.
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार शाम राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि लोग भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बिलकुल न जाएं. जितना हो सके घर से ही काम करें. उन्होंने ये भी अपील की है कि आने वाली 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' लगाने में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. प्रधानमंत्री की इसी अपील का असर आज से ही दिखना शुरु हो गया है. प्रधानमंत्री की अपील का ही असर है कि अब मस्जिदों में नमाज़ियों की संख्या तकरीबन आधी रह गई है. उम्मीद की जानी चाहिए कि ऐसे ही आगे भी सभी पीएम की अपील को मानेंगे. ताकि हम इस महामारी को हरा सकें.



ये भी पढ़ें- Coronavirus alert: नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए उठाए कई एहतियाती कदम


Coronavirus की रोकथाम के लिए Indian Army ने भी संभाली कमान, सेना ने युद्धस्तर पर की कोरोना से निपटने की तैयारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading