Home /News /uttar-pradesh /

india pakistan cricket players signature bat is pride of meerut nodelsp

भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों ने इस बैट को दी खास पहचान, जानें किन खिलाड़ियों के हैं सिग्नेचर

भारत पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों के सिग्नेचर वाला बैट है मेरठ की शान.

भारत पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों के सिग्नेचर वाला बैट है मेरठ की शान.

Meerut News: मेरठ में बने क्रिकेट बैट का समूचे विश्व में डंका है. यहां एक ऐसा बैट है जो आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अलावा सिर्फ मेरठ में ही देखने को मिल सकता है. इस बैट को सहेज कर रखने वाले आईआईए चेयरमैन सोमनेश अग्रवाल बताते हैं कि 2012-13 में पाकिस्तान की टीम हिंदुस्तान आई थी. उस वक्त भारत पाक क्रिकेट खिलाड़ियों के इस पर सिग्नेचर कराए गए थे.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ को स्पोर्ट्स सिटी भी कहा जाता है. यहां के बने हुए क्रिकेट बैट का समूचे विश्व में डंका है. हम आपको ऐसे बैट के की जानकारी दे रहे हैं जो आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अलावा सिर्फ मेरठ में ही देखने को मिल सकता है. इस बैट को सहेज कर रखने वाले आईआईए चेयरमैन सोमनेश अग्रवाल बताते हैं कि 2012—13 में पाकिस्तान की टीम हिंदुस्तान आई थी. उस वक्त पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी रहे यूनिस ख़ान ने सोमनेश से कहा था कि उन्हें नौ जोड़ी बैट चाहिए, जिसमें इंडिया और पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों के सिग्नेचर होने हैं. तब सोमनेश ने यूनिस से कहा था कि वो नौ नहीं ग्यारह जोड़ी बैट देंगे.

सोमनेश का कहना है कि उस वक्त ग्यारह जोड़ी बैट भेजे गए थे. उनका कहना है कि कंट्रोल बोर्ड के अलावा इकलौती चीज ऐसी है जो कहीं नहीं मिलेगी. इस बैट में भारते के खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी जो उस वक्त इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान थे उनके सिग्नेचर हैं. इसके साथ ही उस वक्त की टीम का हिस्सा रहे वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, विराट कोहली, अर्पित मिश्रा, रामचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेगा, अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंगा और भुवनेश्वर कुमार व शमी अहमद के सिग्नेचर हैं.

इन पाक खिलाड़ियों के हैं सिग्नेचर
वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों में उस वक्त कप्तान रहे मिसबाउल हक़, मोहम्मद हफीज, यूनूस ख़ान, शोएब मलिक, इमरान फरहत, कामरान अकमल, उमर गुल, उमर अकमल, सईद अजमल, अज़हर अली, नासिर जमेशद, वहाब रियाज, अनवर अली, जुनैद ख़ान, मोहम्मद इरफान, जुल्फिकार बाबर, हैरिस सोहैल के सिग्नेचर हैं.

खास है ये क्रिकेट बैट
बताया जाता है कि यह क्रिकेट बैट बेहद खास है. इस बैट को जो भी देखता है वो बस देखता ही रह जाता है. आईआईए चेयरमैन ने इसे अपने ऑफिस में सजाकर रखा हुआ है. उनका कहना है कि ये मेरठ के बल्लों की धाक है जो इन खिलाड़ियों के सिग्नेचर में दिखती है.

Tags: Meerut news, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर