पहले बीवी को नहर में दिया धक्का फिर भरी पंचायत में बोला- तलाक, तलाक, तलाक

मेरठ की कुराली गांव निवासी महिला को उसके पति ने तलाक दे दिया है. जब मामला पंचायत में पहुंचा तो पति ने वहां भी सीधे शब्दों में महिला को तीन तलाक दे दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 11:27 PM IST
पहले बीवी को नहर में दिया धक्का फिर भरी पंचायत में बोला- तलाक, तलाक, तलाक
बुशरा का निकाह करीब तीन साल पहले बागपत में हुआ था. उसके मुताबिक शादी के कुछ ही समय बाद से ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 11:27 PM IST
सोमवार को राज्यसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल को लेकर देशभर में चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बिल के कानून बन जाने के मुस्लिम महिलाओं के अधिकार सुरक्षित होंगे. लेकिन ठीक एक दिन बाद यूपी के मेरठ से तीन तलाक की खबर आई है.

मेरठ की कुराली गांव निवासी महिला को उसके पति ने तलाक दे दिया है. जब मामला पंचायत में पहुंचा तो पति ने वहां भी सीधे शब्दों में महिला को तीन तलाक दे दिया. बुशरा का निकाह करीब तीन साल पहले बागपत में हुआ था. उसके मुताबिक शादी के कुछ ही समय बाद से ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. कुछ ही महीने पहले उसे एक बेटी भी पैदा हुई है.

नहर में दिया धक्का
बेटी होने के बाद बेटा न होने को लेकर भी उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. करीब दस दिन पहले वो पति के साथ एक रिश्तेदार के यहां गई थी. बुधवार को उसके साथ वापस लौट रही थी तो पति ने गंगनहर में धक्का दे दिया. वहां मौजूद कुछ युवकों ने उसे किसी तरह बाहर निकाला. उन युवकों ने बुशरा के घर वालों को वहां बुलाया. बुशरा का भाई उसे लेकर ससुराल पहुंचा जहां मामले को लेकर पंचायत लगी. पति ने उसे भरी पंचायत में ही तीन तलाक दे दिया. अब पीड़ित महिला ने एसएसपी से शिकायत की है. थाना प्रभारी के मुताबिक अभी तक तहरीर नहीं आई है, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम समर्थकों के साथ धरने पर बैठे

सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस मामले में मिली राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 11:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...