लाइव टीवी

सहारनपुर में मदरसा छात्रों की रैली और मेरठ में तनाव के चलते इंटनेट सेवा बंद

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 11:45 AM IST
सहारनपुर में मदरसा छात्रों की रैली और मेरठ में तनाव के चलते इंटनेट सेवा बंद
सहारनपुर में मदरसा छात्रों की रैली और मेरठ में तनाव के चलते इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है. (फाइल फोटो)

दोनों जिलों में रविवार रात 10 बजे से सोमवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा में रोक लगा दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 11:45 AM IST
  • Share this:
मेरठ. नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली (Delhi) में प्रदर्शन व आगजनी के बाद अलीगढ़ (Aligarh) में पुलिस के साथ छात्रों की झड़के के बाद से मेरठ और सहारनपुर (Saharanpur) में प्रशासन सख्त हो गया है. इन दोनों जिलों में कानून व्यवस्था को देखते हुए सोमवार तक के लिए यहां इंटरनेट (Internet) सेवा पर रोक लगा दी है.

दोनों जिलों में रविवार रात 10 बजे से सोमवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा में रोक लगा दी गई है. जिला प्रशासन का कहना है कि असामाजिक तत्व इस मौके का फायदा उठाकर वाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया में भड़काऊ मैसेज भेजकर दंगा करवा सकते हैं इसके ध्यान में रखते हुए जिले में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है.

मेरठ में जहां प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है वहीं सहारनपुर में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में देवबंद थाना क्षेत्र में मदरसा छात्रों ने एक संयुक्त मार्च निकालने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो विरोध स्वरूप छात्रों ने सड़क पर नमाज पढ़ी. इसके बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट पर रोक लगा दी.

देवबंद स्थित दारूल उलूम के मोहतमिम (कुलपति) अबुल कासिम नोमानी ने बुधवार शाम हुए इस प्रदर्शन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रदर्शन का दारूल उलूम देवबंद और देवबंद के किसी भी मदरसे से कोई संबंध नहीं है.

गौर है कि नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में बुधवार शाम बड़ी संख्या में मदरसा छात्र और कथित तौर पर देवबंद के कुछ लोगों ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस द्वारा रोके जाने पर उन्होंने सड़क पर यातायात अवरूद्ध कर दिया और सड़क पर ही नमाज पढ़ी.

ये भी पढ़ें- नागरिकता कानून के खिलाफ AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव, यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 5:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर