Home /News /uttar-pradesh /

JDU नेता KC त्यागी ने कृषि कानून निरस्त करने को सराहा, PM मोदी से की अब ये अपील

JDU नेता KC त्यागी ने कृषि कानून निरस्त करने को सराहा, PM मोदी से की अब ये अपील

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कृषि कानून वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया.

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कृषि कानून वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया.

Agricultural law: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कृषि कानून वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा ये किसी की जीत या हार नहीं है. 29 तारीख को संसद का सत्र प्रारम्भ होगा और सबसे पहला काम इन तीनों क़ानून को निरस्त करना होगा. तीनों कृषि कानून के समाप्त होने के बाद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी वैधता तैयार करनी होगी, ताकि सरकार जब एमएसपी घोषित करे उसके बाद कम पर उपज खरीदी और बेचना अपराध माना जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ पहुंचे जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कृषि क़ानून (agricultural law) वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के फैसले का स्वागत करते हैं. ये किसी की जीत या हार नहीं है. उन्होंने कहा कि 29 तारीख को संसद का सत्र प्रारम्भ होगा और सबसे पहला काम इन तीनों क़ानून को निरस्त करना होगा.

तीनों कृषि कानून के समाप्त होने के बाद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी वैधता तैयार करनी होगी, ताकि सरकार जब एमएसपी घोषित करे उसके बाद कम पर खरीदना बेचना अपराध माना जाएगा. इसके बाद ही किसान को शोषण से मुक्ति मिलेगी. त्यागी ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है पीएम ने घोषणा की है कि कोई कमेटी बनाकर सरकार और किसान के बीच सामंजस्य स्थापित करेंगे.

त्यागी ने मांग की कि किसान आयोग का गठन किया जाए और उसे कानूनी मान्यता दी जाए. त्यागी ने कहा कि ये न जय है न पराजय. किसानों के हित में हुआ अच्छा फैसला है. उन्होंने कहा ये किसानों की एकता और उनके संघर्ष का परिणाम है.

लखीमपुर खीरी कांड निंदनीय, मंत्री को सरकार बर्खास्त करे

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर त्यागी ने कहा कि वहां हुई घटना निंदनीय है. त्यागी ने कहा कि किसान संगठनों की मांग है कि मंत्री इस्तीफा दें. अगर वो नहीं देते हैं तो सरकार उन्हें बर्खास्त करे.

सीमित सीटों पर जेडीयू लड़ेगा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर त्यागी ने कहा कि पहले हम यूपी में एनडीए का हिस्सा थे, लेकिन पिछला विधानसभा चुनाव जेडीयू ने नहीं लड़ा था. लिहाज़ा नए तरीके से प्रयास किया जा रहा है कि जनता दल यूनाइटेड भी एनडीए का हिस्सा बनकर चुनाव लड़ सके. अगर वार्ता कामयाब नहीं होती है तो सीमित सीटों पर जेडीयू चुनाव लड़ेगी.

बुनकरों को मिले संरक्षण

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी मेरठ में आयोजित बुनकर सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद इस सेक्टर को जानबूझकर शोषण किया गया. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से मांग की है कि हैंडलूम वर्कर्स को सरकारी संरक्षण दिया जाए. केसी त्यागी ने बुनकरों की आर्थिक समस्या पर बोलते हुए कहा कि वो आज सड़क पर ठेले लगाने को मजबूर हैं. बुनकरों की आवाज को सुना जाएगा, बिजली समस्या का समाधान होना चाहिए.

Tags: Agricultural law canceled, Crop MSP Act, KC Tyagi agricultural law statement, Meerut news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर