होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /5000 से ज्यादा नौकरियां, 25 से अधिक आएंगी कंपनियां, जानें इस रोजगार मेले की पूरी डिटेल

5000 से ज्यादा नौकरियां, 25 से अधिक आएंगी कंपनियां, जानें इस रोजगार मेले की पूरी डिटेल

Meerut News: मेरठ में मवाना के एएस इंटर कॉलेज में 21 मार्च को रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है. युवाओं को आवेदन करने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: विशाल भटनागर

मेरठ : जो युवा प्राइवेट सेक्टर में रोजगार पाने की चाहत में इधर-उधर भटक रहे हैं, लेकिन अभी तक उनको रोजगार नहीं मिल पाया है. ऐसे सभी युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा 21 मार्च को मवाना के एएस इंटर कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इसमें 5000 से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सकता है.

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक शशि भूषण उपाध्याय ने बताया कि 8वीं से लेकर विभिन्न, टेक्निकल क्षेत्र में अध्ययन करने वाले युवा इस रोजगार मेले में अप्लाई कर सकते हैं. बताया कि 25 से अधिक कंपनियों के विभिन्न प्रतिनिधि युवाओं का इंटरव्यू लेंगे. इंटरव्यू में चयनित होने के बाद जॉइनिंग लेटर उपलब्ध करा दिया जाएगा.

आपके शहर से (मेरठ)

योग्यता के अनुसार मिलेगा वेतन
रोजगार मेले में योग्यता के अनुसार युवाओं के इंटरव्यू होंगे. चयनित युवा जिस क्षेत्र में भी वह कार्य करना चाहते हैं. उसी आधार पर उनको वेतन भी मिलेगा. वेतन की बात की जाए तो ₹8000 से लेकर ₹35000 तक के पद हैं. ऐसे में जो युवा इस रोजगार मेले में प्रतिभाग करना चाहते हैं. उन सभी युवाओं को मुख्य वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है. सभी युवा http://sewayojan.up.nic.in पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं. इसके बाद युवाओं को सभी रोजगार मेले की जानकारी मैसेज के माध्यम से भी मिलेगी.

प्रत्येक माह होता है मेले का आयोजन
गौरतलब है कि रोजगार कार्यालय में प्रत्येक माह रोजगार मेलों का आयोजन कराया जा रहा है, जिसमें विभिन्न कंपनियां युवाओं के इंटरव्यू लेने के लिए आती हैं. ऐसे में पंजीकृत जो भी युवा होंगे उन सभी के पास एक ऑप्शन है. वह रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही कौन-कौन सी कंपनियां मेले में प्रतिभाग कर रही है. उसकी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.रोजगार मेले में किसी भी प्रकार का युवाओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाता है. सभी प्रक्रिया निशुल्क होती है.

Tags: Job news, Meerut news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें