विकास दुबे पाताल में भी छिपा है, तब भी उसे ढूंढ लिया जाएगा: राज्यमंत्री उदयभान सिंह
Meerut News in Hindi

विकास दुबे पाताल में भी छिपा है, तब भी उसे ढूंढ लिया जाएगा: राज्यमंत्री उदयभान सिंह
आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के बाद से फरार है (फाइल फोटो)

उदयभान सिंह (Uday Bhan Singh) ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि आठ पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) चाहे पाताल में भी छिपा हो, उसे ढूंढ निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस का आदर-सत्कार, इकबाल बना रहना चाहिए. उदयभान ने कहा कि हम शांति व्यवस्था को किसी भी हालत में बिगड़ने नहीं दे सकते

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रेशम विभाग के राज्यमंत्री उदयभान सिंह (Uday Bhan Singh) ने कहा कि आठ पुलिसवालों के शहीद (Kanpur Police Encounter) होने से बेहद दुखी हूं. क्योंकि मैं भी एक पुलिसवाले का बेटा हूं. पुलिस (UP Police) के घर में पैदा हुआ हूं और खुद भी पुलिसवाला रहा हूं. न्यूज़ 18 से खास बातचीत में उदयभान सिंह ने कहा कि आठ पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) चाहे पाताल में भी छिपा हो, उसे ढूंढ निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस का आदर-सत्कार, इकबाल बना रहना चाहिए. उदयभान ने कहा कि हम शांति व्यवस्था को किसी भी हालत में बिगड़ने नहीं दे सकते.

सोमवार को मेरठ (Meerut) पहुंचे उदयभान सिंह ने रेशम विभाग का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि यूपी रेशम के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बने. उन्होंने कहा कि किसान सामान्य तौर पर जैसे गन्ना, गेंहू, बाजरे की खेती करता है. उसे रेशम के भी उत्पादन में आगे आना चाहिए. उन्होंने विश्वास जताया कि किसान के लिए रेशम आय का प्रमुख साधन बन सकता है. मजदूर वर्ग के लिए भी यह क्षेत्र उपयोगी बन सकता है. भूमिहीन व्यक्ति भी दो या तीन महीने के अंदर इस क्षेत्र में लाख सवा लाख रुपए तक कमा सकता है.





कोरोना काल संकट के अलावा नई संभावनाएं भी लेकर आया
उन्होंने कहा कि कोरोना काल बहुत कुछ लेकर आया है. जहां उद्योग-धंधे कुंद बनकर रह गए हैं तो वहीं उसने सुनहरे भविष्य की कुंडी भी खटखटाई है. हर व्यक्ति यह सोचने लगा है कि घर पर रह कर वो क्या कर सकता है. उन्होंने कहा कि इस दौरान जो लोग रेशम विभाग की जानकारी नहीं रखते थे अब वो भी यह सोच कर मन बना रहे हैं कि रेशम उद्योग भी काम का उद्योग है. जिसको वो घर पर रह कर ही कर सकता है. मंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत को बनाने में यह कोरोना काल सहायक सिद्ध होगा. उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि हुनरमंद बेटा अपने हुनर का उपयोग करे. नौजवान शहर की ओर न बढ़े बल्कि परंपरागत काम को अपनाएं. उन्होंने युवाओं से कहा कि वो सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर अपने पैरों पर खड़े हों. रेशम विभाग में औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने सख्त लहजे में हिदायत भी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading