Home /News /uttar-pradesh /

kerala governor arif mohammad khan said about draupadi murmu the girl born in the hut will now become the president

द्रौपदी मुर्मु को लेकर बोले केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान- झोपड़ी में पैदा हुई बच्ची अब राष्ट्रपति बनेगी

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ख़ान ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु को प्रेरणादायक शख्सियत बताया.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ख़ान ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु को प्रेरणादायक शख्सियत बताया.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ख़ान ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी सेवा का लंबा रिकॉर्ड है. वो टीचर रही हैं, विधायक-मंत्री रही हैं. बहुत ही सक्षम महिला हैं. उन्होंने कहा, 'झोपड़ी में पैदा होने वाली एक बच्ची आने वाले जुलाई में भारत की राष्ट्रपति होंगी. ये सभी के लिए रोमांचित करने वाली बात है.'

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ख़ान ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु को प्रेरणादायक शख्सियत बताया. उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी जश्न मनाने का समय है, क्योंकि आने वाले समय में झोपड़ी में पैदा होने वाली बच्ची भारत की राष्ट्रपति बनेगी. उन्होंने कहा, ‘द्रौपदी जी देश के आदिवासी समाज की सक्षम महिला हैं. ये एक ऐसा फैसला है, जिसका जश्न सभी को मनाना चाहिए.’

आरिफ मोहम्मद ख़ान ने इसके साथ ही कहा कि उनकी सेवा का लंबा रिकॉर्ड है. वो टीचर रही हैं, विधायक-मंत्री रही हैं. बहुत ही सक्षम महिला हैं. उन्होंने कहा, ‘झोपड़ी में पैदा होने वाली एक बच्ची आने वाले जुलाई में भारत की राष्ट्रपति होंगी. ये सभी के लिए रोमांचित करने वाली बात है.’

केरल के राज्यपाल ने इसके साथ ही कहा कि हमारी संस्कृति की पहचान हमारी आत्मा से है. इंसान के अंदर संभावनाएं अनंत है. आरिफ मोहम्मद ख़ान ने कहा कि द्रौपदी मुर्मु की उम्मीदवारी सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को अनुवादित करता है.

वहीं अग्निपथ योजना पर कुछ लोगों के कथित विरोध को लेकर आरिफ मोहम्मद ने कहा कि हर किसी को लोकतंत्र में अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना ये लोकतंत्र के साथ विश्वासघात है. फैसले हिंसा के माध्यम से नहीं होंगे. ये लोकतंत्र के साथ विश्वासघात है उन लोगों को ख़ुद अहसास नहीं है कि कितना बडा़ नुकसान है. मानस में ये चिंता का विषय है. हमें विरोध करने का अधिकार है. लेकिन सार्वजनिक संप्तति को नुकसान पहुंचाने का अधिकार नहीं है. उन्होंने यूपी सरकार की तारीफ की कहा शांति व्यवस्था कायम करना सरकार का कार्य है. और हर सरकार का फर्ज़ है कि शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए. समाज की रक्षा करना उनका दायित्व है.

केरल के गर्वनर मेरठ के बागपत में पैदा होने वाले रटौल आम के भी मुरीद नज़र आए. उन्होंने कहा कि रटौल का घर मेरठ ही है. आरिफ मोहम्मद ने कहा कि रटौल की खुशबू और यहां के लोगों का प्यार उन्हें खींच लाता है. आरिफ मोहम्मद ने कहा कि ये मैंगों बेल्ट है और उन्होंने भी रटौल के चौदह पेड़ पांच छह साल पहले लगाए हैं. रटौल आम की वेरायटी को वो बेहद ख़ास कहते हैं, क्योंकि रटौल की लाइफ दूसरे आम से ज्यादा है. उन्होंने बार-बार कहा कि रटौल की ख़ुशबू और मोहब्बत उन्हें यहां खींच लाती है.

Tags: Draupadi murmu, NDA, President of India

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर