किसान आन्दोलन: मेरठ में सपा विधायक और नेताओं को पुलिस ने किया नजरबंद

सपा विधायक रफीक अंसारी हुए हाउस अरेस्ट

सपा विधायक रफीक अंसारी हुए हाउस अरेस्ट

Kisan Andolan: समाजवादी पार्टी के शहर विधायक की माने तो यूपी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन असंवैधानिक कदम उठा रही है. किसानों के बीच समाजवादी पार्टी के नेताओं को जाने से रोका जा रहा है.

  • Share this:

मेरठ. दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को गति देने के लिए अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी किसानों के साथ सड़क पर कूद पड़ी है. जिसके बाद मेरठ (Meerut) में समाजवादी पार्टी के विधायक और नेताओं को पुलिस (Police) प्रशासन ने नजरबंद (House Arrest) कर दिया है. मेरठ के शहर विधायक रफीक अंसारी के घर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं सपा नेता अतुल प्रधान और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई.

सपा विधायक के घर पुलिस फोर्स तैनात

दरअसल, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के आह्वान पर 7 दिसंबर यानी आज से किसानों के बीच जाकर समाजवादी पार्टी के नेताओं को जन जागरण अभियान चलाना है. लेकिन सरकार की सख्ती के बाद पुलिस ने सपा नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. रविवार देर रात समाजवादी पार्टी के शहर विधायक रफीक अंसारी के घर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. जिसके बाद रफीक अंसारी को उन्हीं के घर में नजरबंद कर दिया गया.

सपा ने बताया असंवैधानिक
समाजवादी पार्टी के शहर विधायक की माने तो यूपी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन असंवैधानिक कदम उठा रही है. किसानों के बीच समाजवादी पार्टी के नेताओं को जाने से रोका जा रहा है. वहीं  सपा नेता अतुल प्रधान के घर भी पुलिस पहुंची. जहां अतुल प्रधान को भी उनके घर में नजरबंद कर दिया गया. इस दौरान अतुल प्रधान और उसके साथियों की पुलिस से जमकर नोकझोंक भी हुई. इसके अलावा जिले में कई अन्य समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. हालांकि पुलिस अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं.

कई जिलों में सपा नेताओं को किया गया नजरबंद

गौरतलब है कि प्रदेश के कई जिलों में सपा विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसान यात्रा में शामिल होने से रोका जा रहा है. प्रमुख नेताओं को उनके घरों में ही नजरबंद किया गया है. लखनऊ में अखिलेश यादव को भी कन्नौज जाने से रोकने के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज