Home /News /uttar-pradesh /

जानिए किन मुद्दों पर वोट करेगी मेरठ के दक्षिण विधानसभा की जनता

जानिए किन मुद्दों पर वोट करेगी मेरठ के दक्षिण विधानसभा की जनता

X

उत्तर प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन selection में मंथन कर रही हैं.ताकि यूपी विधानसभा चुनाव में एक-एक प्रत्याश?

    मेरठ:-उत्तर प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों political parties candidates के चयन selection में मंथन कर रही हैं.ताकि यूपी विधानसभा चुनावUP assembly elections में एक-एक प्रत्याशी को जीताकर यूपी में सरकार बना सकें.इन्हीं बातों को देखते हुए न्यूज-18 लोकल की टीम ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ Meerut जिले की दक्षिण विधानसभा सीट South Assembly Seat पर जनता Public की राय Opinion जानी.जनता ने भी खुलकर अपने मुद्दे बताए.मतदाताओं ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर गत वर्षों से वोट देते आ रहै हैं. वह मुद्दे आज भी कायम हैं.बात सड़कों की हो,पार्कों की बदहाली की हो या फिर अन्य मुद्दों की.वह आज भी उसी तरीके से बने हुए हैं.हालांकि जनता ने कहा कि कुछ कार्य हो पाए हैं. मगर जिस तरीके से विकास होना चाहिए था.वह कहीं ना कहीं अभी देखने को नहीं मिलता.सभी पार्टियों के नेता चुनाव के समय तो उनके सुख-दुख में साथ देने की बात करते हैं. लेकिन जमीनी स्तर पर कार्य कोई नहीं करता.

    दक्षिण विधानसभा सीट पर रहा है भाजपा का कब्जा
    दक्षिण विधानसभा सीट की बात की जाए तो वर्ष 2012 में परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई.तब भाजपा ने रविंद्र भड़ाना को टिकट दिया गया था.वह पहली बार विधायक बनें.उसके बाद वर्ष 2017 में भाजपा ने डॉ सोमेंद्र तोमर को टिकट दिया. उन्होंने बसपा नेता हाजी याकूब को करीब 35 हजार वोटों के अंतर से चुनाव हराया था.

    यह हैं सीट के जातिगत समीकरण
    दक्षिण विधानसभा की बात की जाए तो कुल वोटरों की संख्या चार लाख 61 हजार से ज्यादा है.हालांकि नए मतदाता बनने के बाद इस संख्या में और वृद्धि हो सकती है.अगर जातिगत धार्मिक आधार पर वोटरों की संख्या की बात की जाए तो मुस्लिम, वैश्य, दलित, जैन, गुर्जर, जाट वोटर्स अधिक हैं.

    रिपोर्टविशाल भटनागरमेरठ

    Tags: Meerut news, UP Assembly Election

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर