मेरठ : मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी, डॉक्टरों से गिड़गिड़ाते दिखे अटेंडेंट - देखें वीडियो

ऑक्सीजन के लिए डॉक्टर के पैर छूते एक बुजुर्ग.

ऑक्सीजन के लिए डॉक्टर के पैर छूते एक बुजुर्ग.

वायरल हुए वीडियो में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उनके तीमारदार ऑक्सीजन की छीना-झपटी करते दिख रहे हैं. इसी वीडियो में तीमारदार ऑक्सीजन के लिए डॉक्टरों के पैर छूते भी नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 4:55 PM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के शहर मेरठ (Meerut) में कोरोना संक्रमित (corona infection) मरीजों की संख्या बेकाबू हो चुकी है. यहां हुई ऑक्सीजन की कमी (oxygen crisis) ने मरीजों की सांसें फुला दी हैं. मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज (Lala Lajpat Rai Medical College) में मरीजों की लाचारी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

डॉक्टरों के पैर छूते दिखे तीमारदार

वायरल हुए वीडियो में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उनके तीमारदार ऑक्सीजन की छीना-झपटी करते दिख रहे हैं. इसी वीडियो में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के तीमारदार डॉक्टरों के पैर छूते भी नजर आए. उम्रदराज लोग भी एक ऑक्सीजन के सिलेंडर के लिए डॉक्टरों से हाथ जोड़ते और पैर छूते नजर आ रहे हैं.

मरीजों की सांसें उखड़ने लगीं
न्यूज18 हिंदी पर आप देख सकते हैं किस तरह से मरीजों की लाचारी और उनके तीमारदारों की बेबसी इस वीडियो में साफ नजर आ रही है. यह नजारा मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का है. यहां देर शाम मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में ऑक्सीजन लेवल कम हो गया, जिसके बाद मरीजों की सांसें उखड़ने लगीं. आनन-फानन में ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया. लेकिन इस दौरान जो तस्वीरें सामने आईं वे वाकई दिल दहला देने वाली हैं. इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के दौरान दिखा कि मरीजों के परिजन सिलेंडर के लिए डॉक्टरों के पैर पकड़ रहे हैं. मेडिकल कॉलेज को लेकर पूरी प्रशासनिक मशीनरी जुटी हुई है, ताकि किसी तरह से ऑक्सीजन की कमी न हो.

देखें मेरठ के मेडिकल कॉलेज का वायरल हुआ वीडियो

Youtube Video




स्ट्रेचर पर भी चल रहा इलाज

मेरठ में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या का असर ऐसा है कि इस अस्पताल में अब बेड की भी कमी पड़ने लगी है. मरीजों को लाने ले जाने वाले स्ट्रेचर पर भी मरीजों को सुलाकर इलाज किया जा रहा है. वॉर्ड में जगह कम पड़ने के बाद मरीजों को गलियारे में भी रखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज