लाइव टीवी

Lockdown: सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2020, 4:05 PM IST
Lockdown: सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस
मेरठ पुलिस शहर में घूम-घूम कर भूखे जानवरों को चारा उपलब्ध करा रही है.

लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भूखा रहे तो इसके लिए भी मेरठ पुलिस (Meerut) ने व्यवस्था की है. पुलिस ने एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. इस नम्बर को मिलाते ही पुलिसकर्मी खाने के पैकेट लेकर आप जहां कहीं भी होंगे पहुंचेंगे. ये नम्बर है 9454458044 है.

  • Share this:
मेरठ. लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान जानवर भी भूख से बेहाल हैं. चाहे वो गाय (Cow) हो या कुत्ता या फिर अन्य पशु. इन भूख से बेहाल जानवरों के लिए मेरठ पुलिस (Meerut POlice) ने आज से चारे की व्यवस्था शुरू की. मेऱठ पुलिस ने आज कई इलाकों का दौरा किया और जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था की. कहीं पुलिस कुत्तों को रोटी खिलाती दिखी तो कहीं गायों को चारा. कई दिनों से भूखे इन जानवरों को चारा या फिर रोटी मिली तो मानों उन्हें संजीवनी मिल गई हो. जानवरों को लेकर पुलिस की इस मुहिम की हर ओर सराहना हो रही है.

इसके अलावा कई इलाकों में लोगों के लिए पुलिस ने फूड पैकेट्स भी वितरित किए. एडीजी मेरठ ज़ोन प्रशांत कुमार सहित तमाम अन्य आलाधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गरीबों को भोजन भी उपलब्ध कराया. साथ ही कहा कि मुसीबत में फंसे लोगों की भी मदद करने में पुलिस लगातार सक्रिय है. पुलिस के साथ कई सामाजिक संगठन भी इस दौरान आगे आ रहे हैं. वे अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारियों को निभाते हुए गरीबों को खाना खिला रहे हैं.

mrt dog
मेरठ में पुलिस लोगों को भोजन पैकेट पहुंचाने के साथ ही जानवरों का भी ख्याल रख रही है.




लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भूखा रहे तो इसके लिए भी पुलिस ने व्यवस्था की है. पुलिस ने एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. इस नम्बर को मिलाते ही पुलिसकर्मी खाने के पैकेट लेकर आप जहां कहीं भी होंगे पहुंचेंगे. ये नम्बर है 9454458044 है. इस नम्बर पर भोजने के संबंध में सूचना दी जा सकती है. जरूरतमंद लोगों को तुरंत खाने की सहायता प्रदान कराई जाएगी. मेरठ के सदर बाज़ार नौचंदी और कंकरखेड़ा थाना परिसर में भोजन के पैकेट तैयार करने की व्यवस्था की गई है.



ये भी पढ़ें:

4 दिन से भूखे-प्यासे 300 किलोमीटर चलकर बिहार से आजमगढ़ पहुंचे 28 मजदूर

प्रयागराज Lockdown के बीच प्रशासन ने तय की सब्जियों की कीमत, देखें रेट लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading