लाइव टीवी

सपा के पूर्व मंत्री बोले- मेरठ से किसी कट्टरपंथी को नहीं, सेकुलर नेता को मिले टिकट

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2019, 6:27 PM IST

सपा नेता शाहिद मंजूर ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी को टिकट दिया तो कहीं ना कहीं गठबंधन को नुकसान होगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी पटखनी देने के लिए उत्तर प्रदेश में दो सबसे बड़ी पार्टी सपा और बसपा एक साथ आ गई. लेकिन इन पार्टियों के कुछ नेता गठबंधन से नाराज दिखाई दे रहे हैं. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने गठबंधन होने पर खुशी तो जाहिर की. लेकिन, बातों ही बातों में मंत्री जी ने किसी भी कट्टरपंथी प्रत्याशी को गठबंधन से टिकट न देने की सलाह दी.

दरअसल, मेरठ से किसी कट्टरपंथी प्रत्याशी को टिकट दिए जाने के सवाल पर  शाहिद मंजूर ने कहा कि  समाजवादी पार्टी हमेशा कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ाई लड़ती आई है. बहन मायावती भी कट्टरवाद के खिलाफ हैं. ऐसे में वह किसी भी कट्टरपंथी नेता को टिकट नहीं देंगी. उन्होंने कहा कि मेरठ और हापुड़ लोकसभा सीट से किसी सेकुलर नेता को टिकट मिलना चाहिए. जिससे गठबंधन की जीत होना लगभग तय हो जाए.

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने पूर्व मंत्री व मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी पर दांव खेलने के लिए उन्हीं को ही प्रभारी प्रत्याशी बना दिया है. जब उनसे पूछा गया कि अगर कट्टरपंथी को ही टिकट मिलेगा और ऐसे में वह क्या उसको सपोर्ट करेंगे, तो उन्होंने साफ कहा कि कट्टरपंथी को टिकट ही नहीं मिलना चाहिए और जो आलाकमान का आदेश होगा वह स्वीकार है.

ये भी पढ़ें- दारुल उलूम देवबंद की छात्रों को हिदायत, गणतंत्र दिवस पर ट्रेनों में न करें सफर 

शाहिद मंजूर के बयान से जाहिर हो गया कि सपा और बसपा का गठबंधन भले ही हो गया हो लेकिन स्थानीय नेता अभी भी मुनाफे और नुकसान के आंकड़े को जुटाने में लगे हैं. जिसको वह अपने शीर्ष नेताओं के सामने पेश भी करेंगे. वहीं मेरठ प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नगर ने सपा के कामों का बखान किया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर का निर्माण करना ही नहीं चाहती है जो कि राम मंदिर उनके लिए हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है और वोट बैंक की राजनीति का स्रोत रहा है.

ये भी पढ़ें- गठबंधन के पीएम चेहरे पर बोले अखिलेश यादव-हमारे पास कई च्वाइस, बीजेपी अपनी बताए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...