एग्जिट पोल से नाखुश देवबंद मुफ्ती की अपील- मनमाफिक चुनावी नतीजे चाहिए तो करें दुआ

देवबंद के वरिष्‍ठ मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने कहा कि 23 मई को 'अनुकूल चुनावी परिणामों' के लिए सभी मुसलमान सामूहिक दुआ करें.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2019, 1:01 PM IST
एग्जिट पोल से नाखुश देवबंद मुफ्ती की अपील- मनमाफिक चुनावी नतीजे चाहिए तो करें दुआ
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2019, 1:01 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में बस दो दिन का समय बचा है. ऐसे में तमाम टीवी चैनल एग्जिट पोल्स में अलग-अलग अनुमान लगा रहे हैं. इस बीच विश्‍व प्रसिद्ध इस्‍लामिक शिक्षा के केंद्र दारुल उलूम देवबंद ने देश के मुसलमानों से खास अपील की है. देवबंद के वरिष्‍ठ मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने कहा कि 23 मई को 'अनुकूल चुनावी परिणामों' के लिए सभी मुसलमान सामूहिक दुआ करें.

टीवी चैनलों के एग्जिट पोल्स के अनुमान से नाखुश मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने कहा, "मौजूदा हालात को देखते हुए जरूरी है कि देश में अमनो-अमान के लिए सभी मुसलमान, मस्जिदों और मदरसों की सुरक्षा के लिए शिद्दत से दुआ करें. किसी को नहीं पता किसकी दुआ कुबूल हो जाए. जब तक नतीजों का ऐलान नहीं हो जाता, मैं सभी से अनुकूल परिणाम आने के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन की अपील करता हूं. ये दुआएं नतीजों से तीन दिन पहले से शुरू होनी चाहिए."

मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी की इस अपील का देवबंद के सभी मौलवियों ने स्वागत किया है और अमल करने की बात कही है. मौलाना इशाक गोरा ने कहा कि, 'हम इस अपील की स्‍वागत करते हैं, इस पर सभी मुसलमानों को इस पर अमल करना चाहिए.

एग्जिट पोल्स में फिर से मोदी सरकार

लोकसभा चुनाव 2019 नतीजों से पहले सभी एग्जिट पोल्स ने एनडीए को बहुमत दिखाया है. पिछले 5 साल के दौरान मोदी सरकार कई मुद्दों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रही है. लेकिन इसके बावजूद एग्जिट पोल्‍स में एनडीए 300 सीटों के पार पहुंचा दिया है. उत्तर प्रदेश यूपी की 80 में से बीजेपी को 60-62, गठबंधन को 17-19 और कांग्रेस को 02 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं.  सर्वाधिक 80 लोकसभा सीटों वाला उत्तर प्रदेश सभी पार्टियों के लिए काफी अहम है.

ये भी पढ़ें-

एग्जिट पोल के बाद प्रियंका गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश- हिम्मत रखें..
Loading...

Uttar Pradesh (UP) Exit Poll Results 2019 Live : उत्तर प्रदेश (यूपी) के एग्जिट पोल में 60 से अधिक सीटों के साथ बीजेपी सबसे आगे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: May 21, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...