सीट बेल्ट ना लगाने पर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का कटा चालान, लगा जुर्माना

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 10:52 PM IST
सीट बेल्ट ना लगाने पर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का कटा चालान, लगा जुर्माना
गाड़ी का चालान काटते इंस्पेक्टर

शनिवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग करते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों के चालान काटे गए, जो ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए मिले.

  • Share this:
मेरठ. नया मोटर व्हीकल एक्ट (2019) लागू होने के बाद से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश भर में चालान की खबरें लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं. मेरठ (Meerut) पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए एसएसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के दूसरे दिन भी पुलिस सड़कों पर मुस्तैद रही. शनिवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग करते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों के चालान काटे गए, जो ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए मिले. इसी कड़ी में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने सीट बेल्ट ना लगाने पर मजिस्ट्रेट (Magistrate) की गाड़ी का भी चालान काट दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, एसएसपी कार्यालय के निकट चालान काट रहे पुलिसकर्मियों ने मजिस्ट्रेट लिखी एक बोलेरो कार को रोक लिया. शुरुआती दौर में कार चालक ने पुलिस को रौब में लेने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की सख्ती के सामने चालक की एक न चली. पुलिस ने सीट बेल्ट ना लगाने पर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का 500 रुपये का चालान काटकर उसके हाथ में थमा दिया.

इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आज सुबह से लेकर अब तक लगभग 15 पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के चालान काटे गए हैं. उन्होंने बताया कि आज का अभियान विशेष रूप से ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ ही चलाया जा रहा है. दो दिन से चल रहे अभियान में मेरठ पुलिस ने 70 से अधिक पुलिसकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों के चालान काट चुकी है.

मजिस्ट्रेट लिखी हुई बोलेरो


नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद कई राज्यों से पुलिसकर्मियों के किसी न किसी वजह से चालान कटने की खबरें आ रही हैं. शनिवार को झारखंड की राजधानी लालपुर इलाके में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर खुद ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का 36 हजार रुपये का चालान काट दिया.

(रिपोर्ट- निखिल अग्रवाल)

ये भी पढ़ें-
Loading...

थाने में घुसकर बदमाशों ने पुलिसवालों को जमकर पीटा, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

'राम-सिया के लव कुश' के विरोध में पंजाब बंद, नाकोदर में चली गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 10:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...