Home /News /uttar-pradesh /

Corona Vaccine: मॉडल बना मेरठ का यह स्कूल, यहां 15 साल से ऊपर सब बच्चों को लग चुकी है वैक्सीन

Corona Vaccine: मॉडल बना मेरठ का यह स्कूल, यहां 15 साल से ऊपर सब बच्चों को लग चुकी है वैक्सीन

मेरठ के मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज में 15 से 18 साल की छात्राओं को शत प्रतिशत वैक्सीन लगा दी गई. (सांकेतिक चित्र)

मेरठ के मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज में 15 से 18 साल की छात्राओं को शत प्रतिशत वैक्सीन लगा दी गई. (सांकेतिक चित्र)

100 percent girl students vaccination in Meerut School; मेरठ में स्वास्थ्य विभाग और स्कूल प्रबंधन के प्रयास से बच्चों को शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेट करने का अभियान चल रहा है. यहां के मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज मटौर दौराला में 15 से 18 आयु वर्ग की छात्राओं को शत प्रतिशत वैक्सीन लगा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ Meerut के एक स्कूल ने वैक्सीनेशन (vaccination) में मिसाल पेश की है. इस स्कूल में पंद्रह साल से ज्यादा उम्र वाले सभी स्टूडेंट्स का टीकाकरण हो गया है. मेरठ के मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज मटौर दौराला में 15 से 18 आयु वर्ग की छात्राओं को शतप्रतिशत वैक्सीन का लक्ष्य रखा गया था, जिसे तय समय पर ही पूरा कर लिया गया.

प्रधानाचार्य डॉक्टर नीरा तोमर ने बताया कि विद्यालय में कैंप लगाकर छात्राओं वैक्सीनेट किया गया है. प्रिंसिपल का कहना है कि टीम वर्क से इस लक्ष्य को पूर्ण कर लिया गया है. प्रिंसिपल ने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर सभी क्लास टीचर को सम्मानित किया जाएगा. छात्राओं और टीचर्स ने लोगों से अपील की है कि वैक्सीन ज़रूर लगवाएं और देश को कोरोना मुक्त बनाएं.

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने कहा कि मेरठ में दो लाख इकतालीस हजा़र बच्चों को वैक्सीनेट किया जाना है. स्वास्थ्य विभाग नारा दे रहा है कि कोई भी पंद्रह साल से ज्यादा उम्र वाला बच्चा बिना वैक्सीन के नहीं रहना चाहिए. एक एक हफ्ते के अंदर मेरठ के सभी 15+ बच्चों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है.

इधर मेरठ में अभी तक सात हज़ार से ज्यादा ऐसे लोग चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें रेसिसटेंस कहा जा रहा है. इन लोगों की लिस्ट तैयार कर ली गई है और प्रशासन के सहयोग से इन्हें किसी भी सूरत में समझा बुझाकर वैक्सीनेट किया जाएगा. ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर पी के गौतम ने बताया कि अलग अलग विभागों का सहयोग लेकर ऐसे लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा. डॉक्टर गौतम ने बताया कि 26 जनवरी तक सौ फीसद लोगों को फर्स्ट डोज़ से वैक्सीनेट करने का टार्गेट निर्धारित किया गया है.

26 जनवरी तक दूसरी डोज़ को लेकर भी लक्ष्य निर्धारित

तकरीबन सत्तर फीसद लोगों को आगामी छब्बीस जनवरी तक सेकंड डोज़ से वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि मेरठ में छब्बीस लाख की आबादी में ऐसे सात हजार रेसिसटेंस लोगों की लिस्ट तैयार कर ली गई है.

बढ़ रहे कोरोना के मामले
मेरठ में कोरोना की रफ्तार लगातार बेकाबू है. यहां कोरोना के एक्टिव मरीज़ों का आकंड़ा सात हज़ार को पार कर चुका है. इसको लेकर प्रशासन की ओर से अलर्ट किया गया है.

Tags: 100 percent girl students vaccination, Corona Case in UP, Meerut news, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर