मेरठः महिला की संदिग्ध मौत, परिजनों ने पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप

मृतका के परिजनों ने पति व ससुरालवालों पर जहर देकर हत्या करने और मृतका का शव को गायब करने का आरोप लगाया है


Updated: June 14, 2018, 12:14 PM IST
मेरठः महिला की संदिग्ध मौत, परिजनों ने पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप
प्रतिकात्मक तस्वीर

Updated: June 14, 2018, 12:14 PM IST
मेरठ जिले में बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला की मौत के बाद से हड़कंप हैं. आरोप है मृतका का पति दहेज के लिए पत्नी को मारता-पीटता था. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने पति व ससुरालवालों पर जहर देकर हत्या करने और मृतका का शव को गायब करने का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक वारदात टीपी नगर थाना इलाके की है. मृतका की पहचान अंजु के रूप में हुई है. मृतका विवाह 5 वर्ष पूर्व ट्रक ड्राइवर विक्की के साथ हुआ था, लेकिन शादी के बाद से ही दहेज के लिए मृतका का पति उसके साथ मारपीट करता था. यह भी पता चला है कि मृतका पर उसका पति बहन के लिए एक गुर्दा दान करने के लिए भी दबाव बना रहा था.

बताया जाता है बुधवार देर रात पीड़िता की मौत हुई. मृतका के परिजनों ने पति और ससुराल पर पीड़िता की हत्या करने और उसकी लाश छिपाने का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है और जल्द ही मामले में खुलासा करने का दावा कर रही है, लेकिन पुलिस के दावों ने नाखुश मृतका के परिजनों ने टीपी नगर थाने का घेराव किया और पुलिस से मृतका का शव बरामद कर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

परिजनों ने बताया कि आरोपी की बहन के दोनों गुर्दे खराब हो चुके थे और आए दिन वह मृतका से एक गुर्दा देने का दबाव बनाता था और पीड़िता के इनकार पर आरोपी पति नशे की हालत में उसके साथ मारपीट करता था. उन्होंने बताया कि बीती देर रात आरोपी पति नशे की हालत में घर पहुंचा और मृतका के साथ मारपीट करने के बाद जहर देकर उसकी हत्या कर दी और फिर लाश लेकर फरार हो गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर