Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ: स्वाइन फ्लू से अब तक 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप, बटालियन का मूवमेंट रोका गया

मेरठ: स्वाइन फ्लू से अब तक 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप, बटालियन का मूवमेंट रोका गया

स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते PAC के 482 जवानों के बाहर निकलने पर रोक

स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते PAC के 482 जवानों के बाहर निकलने पर रोक

आंकड़ों के अऩुसार बाकी पूरे यूपी में कुल मरीज़ों की संख्या 25 भी नहीं पहुंची है और अकेले मेरठ में ये आंकड़ा 71 पहुंच गया है. जबकि स्वाइन फ्लू से 12 जान गंवा बैठे हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अकेले मेरठ में अब तक 71 मरीज़ों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने छठी बटालियन पीएसी में 441 जवानों की स्क्रीनिंग की है. पीएसी के 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद यहां आने वाले दूधवाले कुक और यहां तक कि सब्ज़ीवाले को भी टैमीफ्लू की दवा दी जा रही है. उधर 10 दिनों तक पीएसी बटालियन के मूवमेंट को रोक दिया गया है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में बेड की 20 से बढ़ाकर 40 कर दी गई है.

सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि पीएसी के 27 जवानों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. इनका इलाज मेरठ मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है. स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र मेऱठ मेडिकल कॉलेज में आईसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है. यहां अभ बीस की बजाए चालीस बेड सिर्फ स्वाइन फ्लू के पेशेंट के लिए ऱखे गए हैं.

मेरठ के अस्पतालों में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 12
उधर वेस्ट यूपी के कई अन्य ज़िलों से मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने आए 3 मरीज़ों की भी स्वाइन फ्लू से मैोत हुई है. मुजफ्फरनगर, हापुड़ और शामली के 3 मरीज़ों की मौत से हड़कम्प मचा हुआ है. अकेले मेऱठ के 9 मरीज़ों को स्वाइन फ्लू ने लील लिया है और मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में कुल मरने वालों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है.

शासन ने 3 सदस्यीय टीम पहुंच रही मेरठ
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शासन की 3 सदस्यीय टीम भी मेरठ पहुंचकर जायज़ा लेगी. आखिर मेरठ में स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की संख्या इतनी क्यों बढ़ रही है? इस पर विशेषज्ञ और माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट माथापच्ची कर रहे हैं. आंकड़ों के अऩुसार यूपी में कुल मरीज़ों की संख्या 25 भी नहीं पहुंची है और अकेले मेरठ में ये आंकड़ा 71 पहुंच गया है. जबकि स्वाइन फ्लू से 12 जान गंवा बैठे हैं.

ये भी पढ़ें:

आजम बोले- जस्ट लाइक टेररिस्ट, जेल अधीक्षक बोले- मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं

मुरादाबाद: बुलेट के 'पटाखा' साइलेंसर को लेकर पुलिस ने रोका तो भिड़े 2 दबंग

Tags: Hapur, Meerut news, Muzaffarpur news, Swine flu, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर