लाइव टीवी

मेरठ: स्वाइन फ्लू से अब तक 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप, बटालियन का मूवमेंट रोका गया
Muzaffarnagar News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 29, 2020, 4:10 PM IST
मेरठ: स्वाइन फ्लू से अब तक 12 की मौत, पीएसी के 17 जवानों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप, बटालियन का मूवमेंट रोका गया
यूपी के मेरठ में पीएसी के कई जवानों में स्वाइन फ्लू पाया गया है.

आंकड़ों के अऩुसार बाकी पूरे यूपी में कुल मरीज़ों की संख्या 25 भी नहीं पहुंची है और अकेले मेरठ में ये आंकड़ा 71 पहुंच गया है. जबकि स्वाइन फ्लू से 12 जान गंवा बैठे हैं.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अकेले मेरठ में अब तक 71 मरीज़ों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने छठी बटालियन पीएसी में 441 जवानों की स्क्रीनिंग की है. पीएसी के 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद यहां आने वाले दूधवाले कुक और यहां तक कि सब्ज़ीवाले को भी टैमीफ्लू की दवा दी जा रही है. उधर 10 दिनों तक पीएसी बटालियन के मूवमेंट को रोक दिया गया है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में बेड की 20 से बढ़ाकर 40 कर दी गई है.

सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि पीएसी के 27 जवानों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. इनका इलाज मेरठ मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है. स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र मेऱठ मेडिकल कॉलेज में आईसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है. यहां अभ बीस की बजाए चालीस बेड सिर्फ स्वाइन फ्लू के पेशेंट के लिए ऱखे गए हैं.

मेरठ के अस्पतालों में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 12
उधर वेस्ट यूपी के कई अन्य ज़िलों से मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने आए 3 मरीज़ों की भी स्वाइन फ्लू से मैोत हुई है. मुजफ्फरनगर, हापुड़ और शामली के 3 मरीज़ों की मौत से हड़कम्प मचा हुआ है. अकेले मेऱठ के 9 मरीज़ों को स्वाइन फ्लू ने लील लिया है और मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में कुल मरने वालों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है.



शासन ने 3 सदस्यीय टीम पहुंच रही मेरठ
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शासन की 3 सदस्यीय टीम भी मेरठ पहुंचकर जायज़ा लेगी. आखिर मेरठ में स्वाइन फ्लू के मरीज़ों की संख्या इतनी क्यों बढ़ रही है? इस पर विशेषज्ञ और माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट माथापच्ची कर रहे हैं. आंकड़ों के अऩुसार यूपी में कुल मरीज़ों की संख्या 25 भी नहीं पहुंची है और अकेले मेरठ में ये आंकड़ा 71 पहुंच गया है. जबकि स्वाइन फ्लू से 12 जान गंवा बैठे हैं.

ये भी पढ़ें:

आजम बोले- जस्ट लाइक टेररिस्ट, जेल अधीक्षक बोले- मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं

मुरादाबाद: बुलेट के 'पटाखा' साइलेंसर को लेकर पुलिस ने रोका तो भिड़े 2 दबंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर