होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

मेरठ: आजादी के दिन जेल में बंद 12 कैदी हुए 'आजाद', इन नियमों के तहत हुई रिहाई

मेरठ: आजादी के दिन जेल में बंद 12 कैदी हुए 'आजाद', इन नियमों के तहत हुई रिहाई

आजादी के दिन मेरठ जेल से रिहा हुए 12 कैदी.

आजादी के दिन मेरठ जेल से रिहा हुए 12 कैदी.

Meerut News: 15 अगस्त को जिला कारागार मेरठ मे 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कारागार मे ध्वजारोहण किया गया. कारागार में जेल प्रहरियों को सम्मानित भी किया गया. कारागार के मुख्य द्वार पर पुलिस महानिदेशक (कारागार) द्वारा प्रशंसा चिन्ह, संबंधित कार्मिकों को प्रदान किया गया. साथ ही परेड में मानक के अनुरूप पूर्ण गणवेश में उपस्थित जेल वार्डर संवर्ग के कार्मिकोंको पुरस्कृत करते हुए प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मेरठ जेल में बंद 12 कैदियों को रिहा किया गया
कारागार में ध्वजारोहण का कार्यक्रम भी हुआ

मेरठ: देश अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस दौरान देश भर में लोग हर्षोल्लास मना रहे हैं. खुशी के इस पावन पर्व पर मेरठ में प्रशासन ने जेल में बंद कुछ कैदियों को उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी दी है. मेरठ जिला कारागार से आज कुल बारह बंदियों को रिहा किया गया. आजादी के अमृत महोत्सव के दिन इन कैदियों को प्रशासन की तरफ से बड़ी खुशी दी गई है. जेल से कुल 12 कैदियों को रिहा किया गया. सभी 12 कैदियों को अलग अलग नीतियों के तहत रिहा किया गया है.

कारागार में जुर्माने के अभाव में सजा काट रहे 7 बंदियों को रिहा किया गया. बताया गया कि स्वयंसेवी संस्था “ऑल इंडिया पयामें इंसानियत फोरम” मेरठ से जुर्माना जमा कराकर इन्हें रिहा कर दिया गया है. 1 बंदी को शासन की स्थाई नीति के अंतर्गत, आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जारी शासन के अनुपालन में 4 बंदी को, इस प्रकार कुल 12 बंदियों को आजादी के अमृत महोत्सव पर कारागार से रिहा किया गया है.

कारागार में हुआ ध्वजारोहण
आपको बता दें कि 15 अगस्त को जिला कारागार मेरठ मे 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कारागार मे ध्वजारोहण किया गया. कारागार में जेल प्रहरियों को सम्मानित भी किया गया. कारागार के मुख्य द्वार पर पुलिस महानिदेशक (कारागार) द्वारा प्रशंसा चिन्ह, संबंधित कार्मिकों को प्रदान किया गया. साथ ही परेड में मानक के अनुरूप पूर्ण गणवेश में उपस्थित जेल वार्डर संवर्ग के कार्मिकोंको पुरस्कृत करते हुए प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया गया. साथ ही कारागार के बाहर शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए गए. कारागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए और शहर के प्रतिष्ठित कई स्कूलों के बच्चों ने देशभक्ति एवं सांस्कृतिक-कार्यक्रमों में भाग लिया.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Meerut news, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर