घंटे भर तक अपार्टमेंट की लिफ्ट में फंसा लड़का, अंधेरे में लगाता रहा मदद की गुहार..
Meerut News in Hindi

घंटे भर तक अपार्टमेंट की लिफ्ट में फंसा लड़का, अंधेरे में लगाता रहा मदद की गुहार..
14 साल का क्षितिज फोर्थ फ्लोर पर अपने फ्लैट में जाने के लिए लिफ्ट में घुसा था लेकिन वो अचानक बंद हो गई और वो उसमें एक घंटे तक फंसा रहा

14 साल का क्षितिज अपने अपार्टमेंट की लिफ्ट के अंदर फंसा हुआ था मगर इस बात से अनजान उसके माता-पिता उसे घर के बाहर तलाश रहे थे. आखिरकार एक घंटे बाद एक व्यक्ति ने जब उसकी आवाज सुनी तब जाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 9:33 PM IST
  • Share this:
मेरठ. ऊंची बिल्डिंगों में लगा लिफ्ट जितना सहूलियतभरा है, कई बार यह उतनी ही परेशानी का सबब बन जाता है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में 14 साल का एक लड़का अपने अपार्टमेंट की लिफ्ट में घंटे भर तक फंसा रहा. लिफ्ट के अंदर कैद यह लड़का अंदर से अलार्म बजाता रहा. वो चीखता रहा, चिल्लाता रहा लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी. लड़का लिफ्ट के अंदर अटका हुआ था मगर इससे अनजान उसके माता-पिता उसे घर के बाहर तलाश रहे थे. आखिरकार एक घंटे बाद एक व्यक्ति ने लड़के की आवाज सुनी तब जाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस घटना से लड़का और उसका परिवार सदमे में है.

यदि नीचे से ऊपर और ऊपर से नीचे लाने-ले जाने वाला लिफ्ट एक मिनट के लिए बंद हो जाए तो जान के लाले पड़ जाते हैं. ऐसे में अगर कोई लड़का एक घंटे तक घुप्प अंधेरे में लिफ्ट के अंदर बंद रहे तो उस पर क्या बीतेगी. इसकी बस कल्पना भर की जा सकती है. मेरठ के रिहाइशी इलाके गंगानगर के एक अपार्टमेंट में एक लड़का लिफ्ट से चौथे फ्लोर पर अपने घर लौट रहा था तभी अचानक लिफ्ट बंद हो गई. लड़के ने हिम्मत दिखाई. उसने पहले अलार्म बजाया, फिर चीखा-चिल्लाया लेकिन किसी तक उसकी आवाज नहीं पहुंची. ऐसा करते करते क्षितिज को एक घंटा बीत गया. इधर एक घंटे तक उसके घर वापस न आने से परिवारवाले परेशान थे, आखिरकार घंटे भर बाद एक शख्स ने लिफ्ट के उसकी आवाज सुनी तब सिक्योरिटी गार्ड आए और लड़के की जान बची.

वोल्टेज में उतार-चढ़ाव की वजह से अटका लिफ्ट



क्षितिज की स्कूटी अपार्टमेंट में ही खड़ी देख माता-पिता के होश उड़ हो गए थे कि आखिर उनका बेटा कहां गया है. वो कभी उसके किसी दोस्त को फोन करते तो कभी किसी और को. लेकिन क्षितिज का कोई पता नहीं चल पा रहा था. आखिरकार परिवार के एक सदस्य जब लिफ्ट के पास पहुंचे तो उन्होंने क्षितिज के चीखने की आवाज सुनी तब जाकर किसी तरह लिफ्ट खोला गया और उसे अंदर से निकाला गया. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उसकी रुह कांप गई. अपार्टमेंट के सुपरवाइजर्स का कहना है कि लिफ्ट में कोई भी खराबी नहीं थी. उन्होंने कहा कि चूंकि बिजली के वोल्टेज में लगातार उतार-चढ़ाव (फ्लक्चुएशन) हो रहा था इसलिए यह घटना घटी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि क्षितिज ने गलत बटन दबा दिया इसलिए लिफ्ट अचानक बंद हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज