मेरठ: Corona संक्रमण से हो गई थी सब्‍जी विक्रेता की मौत, अब परिवार में 16 लोग निकले पॉजिटिव
Meerut News in Hindi

मेरठ: Corona संक्रमण से हो गई थी सब्‍जी विक्रेता की मौत, अब परिवार में 16 लोग निकले पॉजिटिव
सब्जी विक्रेता का परिवार कोरोना संक्रमित. (प्रतीकात्मक फोटो)

UP COVID-19 Update: एक ही परिवार में 16 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से (Corona positive) आसपास के इलाके में हड़कंप मंच गया है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के नए मामले थम नहीं रहे हैं. मेरठ जिले में एक साथ 16 लोगों के COVID-19 से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. ये सभी एक ही परिवार से हैं. जानकारी के मुताबिक, यह परिवार एक सब्‍जी व‍िक्रेता का है, जिनकी कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. इससे आसपास के इलाके में हड़कंप मंच गया है. एक ही साथ इतनी बड़ी संख्‍या में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने से स्‍थानीय प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं.

इससे पहले मेरठ के एक फल विक्रेता की मौत भी हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों नवीन सब्जी मंडी के एक बड़े फल कारोबारी की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई थी. वह कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. पहले ये फल कारोबारी मेरठ के सुभारती अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें कोरोना नहीं था. लेकिन, दिल्ली में हुई जांच में वह कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. कुछ ही दिनों में उनकी मौत हो गई थी. फल कारोबारी की मौत के बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने पूल टेस्टिंग की शुरू की थी, ताकि कोरोना जांच को रफ्तार दी जा सके.

शनिवार को 163 नए मरीज संक्रमित पाए गए
उत्‍तर प्रदेश में शनिवार को 163 नए मरीज सामने आए थे. इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 3373 पहुंच गई. वायरस का संक्रमण यूपी के 71 जिलों तक फ़ैल चुका है. सुकून की बात यह है कि अब तेजी से मरीज ठीक हो रहे हैं. अब तक 1499 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. हालांकि, संक्रमण की वजह से 74 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक यूपी में कुल 1800 एक्टिव केस हैं, जबकि पांच जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. मऊ, कौशाम्बी, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर और हरदोई में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है.
ये भी पढ़ें- 



UP Board Results 2020: जून के अंत तक आएगा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट!

बस्ती में फूटा कोरोना बम, महाराष्ट्र से आए 6 प्रवासी मजदूरों मिले संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading