COVID-19: 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की हॉटस्पॉट पर नहीं लगेगी ड्यूटी, एडीजी ने दिए निर्देश
Meerut News in Hindi

COVID-19: 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की हॉटस्पॉट पर नहीं लगेगी ड्यूटी, एडीजी ने दिए निर्देश
मेरठ में 56 वर्षीय पुलिस ऑफिसर की मौत के बाद ADG ने दिए निर्देश

एडीजी मेरठ जोन ने ये भी निर्देशित किया कि पुरानी बीमारियों वाले पुलिसकर्मियों का ध्यान रखा जाए और जो भी पुरानी बीमारी से पीड़ित पुलिसकर्मी हैं उन पुलिसकर्मियों को ध्यान में रखकर उनकी तैनाती की जाए.

  • Share this:
मेरठ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. मेरठ में एक 56 वर्षीय पुलिस कर्मी की कोरोना वायरस से मौत के बाद एडीजी मेरठ जोन (ADG Meerut Zone) ने निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मी फेस मास्क (Face Mask) और फेस शील्ड (Face shield) अनिवार्य रुप से लगाएं और सीओ स्तर पर इसे चेक भी किया जाए ताकि इसमें कोई कोताही न बरती जाए साथ ही जिन क्षेत्रों में रिस्क ज्यादा है वहां पुलिसकर्मियों की रैंडम सैंपलिंग (random sampling)  की जाए ताकि उनकी बीमारी का समय रहते पता चल सके.

पुलिसकर्मियों की बीमारी को ध्यान में रखकर तैनाती की जाए
एडीजी मेरठ जोन ने सभी पुलिसकर्मियों को सैनेटाइजर आदि उपलब्ध कराये जाने के भी निर्देश दिए हैं और ख़ासतौर से हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में रेगुलर सैनिटाईजेशन कराते रहने को कहा है साथ ही उन्होंने ये भी निर्देशित किया कि पुरानी बीमारियों वाले पुलिसकर्मियों का ध्यान रखा जाए और जो भी पुरानी बीमारी से पीड़ित पुलिसकर्मी हैं उन पुलिसकर्मियों को ध्यान में रखकर उनकी तैनाती की जाए. गौरतलब है कि मेरठ में 56 साल के एक पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हुई है. 56 वर्षीय कोरोना वारियर मेरठ के फतेउल्लापुर चौकी के इंचार्ज थे. फतेउल्लापुर चौकी इंचार्ज बलबीर सिंह की की मौत के बाद महकमें में हड़कम्प मचा हुआ है. बलबीर सिंह की मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हुई है. उनकी मौत के बाद फतेउल्लापुर चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन कर चौकी पर ताला लगा दिया गया है.

गौरतलब है कि बीते चौबीस घंटे में मेरठ में कोरोना से चार मरीज़ों की मौत हुई है. इन चार मरीज़ों की मौत के साथ मेरठ में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 41 हो गया है. एक 30 वर्षीय महिला की भी मौत कोरोना की वजह से हुई है. बीते चौबीस घंटे में मेरठ में कोरोना के पांच नए केसेज़ भी आए हैं. इन पांच नए केसेज़ के साथ यहां कोरोना के मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 536 हो गया है. जबकि अब तक 393 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस समय मेरठ में 104 एक्टिव केस हैं.
ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी बोलीं- ये इंतहा है भ्रष्टाचार की, यूपी सरकार अनामिका शुक्ला के घर जाकर मांगे माफी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading