Home /News /uttar-pradesh /

सीएम योगी को Tweet कर गाय बचाने की ज्योति की अपील रंग लाई, जागा मेरठ प्रशासन

सीएम योगी को Tweet कर गाय बचाने की ज्योति की अपील रंग लाई, जागा मेरठ प्रशासन

मुख्यमंत्री कार्यालय से आया फोन तो अफसर पहुंचे ज्योति ठाकुर की सहायता करने. Photo: ETV Network

मुख्यमंत्री कार्यालय से आया फोन तो अफसर पहुंचे ज्योति ठाकुर की सहायता करने. Photo: ETV Network

मेरठ में एक लड़की के ट्वीट ने पूरे प्रशासनिक हमले को हिलाकर रख दिया है. इस लड़की के ट्वीट का ही कमाल है कि एसएसपी से लेकर डीएम तक इसकी गाय का इलाज कराने दौड़ पड़े हैं.

    मेरठ में एक लड़की के ट्वीट ने पूरे प्रशासनिक हमले को हिलाकर रख दिया है. इस लड़की के ट्वीट का ही कमाल है कि एसएसपी से लेकर डीएम तक इसकी गाय का इलाज कराने दौड़ पड़े हैं. इस ट्वीट पर लड़की से खुद सीएम आॅफिस से संपर्क किया गया.

    कंकरखेड़ा क्षेत्र के गांव लाला मोहमदपुर निवासी ज्योति ठाकुर की गाय मोनी दो माह पहले बीमार हो गई थी. पशु चिकित्सकों ने गाय का एक्सरे और बेहतर उपचार के लिए बरेली स्थित इंडियन वेटनरी रिचर्स इंस्टीटयूट ले जाने की सलाह दी.

    ज्योति ने गाय को ले जाने के लिए वाहन की तलाश की लेकिन गौ रक्षकों के डर से कोई भी गाय को लेकर बरेली जाने के लिए तैयार नहीं हुआ. ज्योति ने जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई लेकिन वहां से भी मायूसी ही हाथ लगी.

    इसे बाद ज्योति ने सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट और मेल भेजकर मदद मांगी.

     



    इसके बाद मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव ने ज्योति से फोन पर बात की और मदद का आश्वासन दिया. सीएम तक बात पहुंचे ही मेरठ का पूरा का पूरा प्रशासनिक अमला गाय को बचाने के लिए पहुंच गया. ख़ुद एसएसपी मंज़िल सैनी गांव पहुंची और गाय को बरेली बेहतर उपचार के लिए रवाना किया.

    इसके बाद मेरठ से बरेली के सफर के दौरान ज्योति ने ट्वीट कर सभी का धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा है कि उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने मेरा और मोनी का साथ दिया. मैं और मोनी अब खुा हैं. हम रास्ते में हैं. मोनी को बरेली लेकर जा रहे हैं.

     



    उधर जिला पशु चिकित्सकों और सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विशेषज्ञों की टीम भी ज्योति के घर पहुंच गई. गाय को दवाई आदि देकर वापस चली गई. मेरठ के डीएम का कहना है कि गाय के संबंध में जानकारी होने पर पशु चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया गया है. बहरहाल बीमार गाय को उपचार के लिए बरेली भेज दिया गया है.

    इससे पहले ज्योति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यहां तक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक से मदद की गुहार लगाई थी.

     

    आपके शहर से (मेरठ)

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर