लाइव टीवी

पुलवामा मुठभेड़: ढाई साल के बेटे को छोड़कर शहीद हो गया मेरठ का लाल

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 18, 2019, 5:45 PM IST

जानकारी के मुताबिक मेरठ के टीकरी गांव के रहने वाले सिपाही अजय कुमार 2011 में सेना में भर्ती हुए थे. वह 55 राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात थे. अजय की शहादत की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग उनके गांव पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार सुबह हुए एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश का एक और जवान शहीद हो गया. आतंकियों और जवानों के बीच एनकाउंटर में यूपी के मेरठ के रहने वाले अजय कुमार शहीद हो गए. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 4 जवान और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई. वहीं सुरक्षाबलों ने पिंगलिना इलाके में बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद  के टॉप कमांडर अब्दुल रशीद गाजी उर्फ कामरान को मार गिराया.

जानकारी के मुताबिक मेरठ के टीकरी गांव के रहने वाले सिपाही अजय कुमार 2011 में सेना में भर्ती हुए थे. जो 55 राष्ट्रीय राइफल्स में अजय कुमार तैनात थे. अजय की शहादत की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग उनके गांव पहुंच रहे हैं. शहीद के परिजनों के मुताबिक 26 साल के अजय कुमार सात अप्रैल 2011 को 20 ग्रेनेडियर में नियुक्त हुए थे. कुछ समय पहले ही 55 राष्ट्रीय रायफल्स में जम्मू-कश्मीर में उनकी तैनाती हुई थी. अजय के परिजनों ने बताया कि आज सुबह उन्हें सैन्य अधिकारियों ने फोन पर उनकी शहादत की सूचना दी. बताया जा रहा है कि अजय एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे, 30 जनवरी को ही ड्यूटी पर गए थे.

रोते बिलखते परिजन


अजय का एक बेटा आरव है, जिसकी उम्र ढाई साल की है. उनके पिता वीरपाल भी सेना से रिटायर्ड हैं. जवान की शहादत की सूचना मिलते ही पत्नी डिंपल बेसुध हो गई. घर में कोहराम मचा हुआ है. जैसे-जैसे ग्रामीणों को सूचना मिल रही है, वे उनके घर परिजनों को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं. जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया. जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं. इस हमले में सीआरपीएफ के कुल 40 जवान शहीद हो गए.

(रिपोर्ट: निखिल अग्रवाल)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

ये भी पढ़ें:

मानव अंगों की तस्करी का काला कारोबार! 3 लाख की किडनी को 30 लाख में बेचते थे तस्कर

PHOTOS: शहीद का शव देखकर फूट-फूटकर रो पड़े देवरिया के डीएम

प्रियंका गांधी 21 फरवरी को कुंभ से शुरू करेंगी पूर्वांचल का दौरा!

पुलवामा की घटना को अंजाम देने वालों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...