Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ:-देखिए भाजपा की जमीन से लेकर आसमान तक प्रचार की रणनीति

मेरठ:-देखिए भाजपा की जमीन से लेकर आसमान तक प्रचार की रणनीति

X

भारतीय जनता पार्टी द्वारा युवाओं तक अपना राजनीतिक संदेश पहुंचाने के लिए अनोखी पहल शुरू की गयी है.जिसकी जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी ने युवा मोर्चा को सौंपी है.युवा जन-जन तक भाजपा की नीतियों को पहुंचाने के लिए पतंगों का उपयोग कर रहे हैं.जी हां आपको सुनकर थोड़ा आश्चर्?

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- यूपी विधानसभा चुनाव UP Assembly Election 2022 में परचम लहराने के लिए विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा अनेकों तरह की रणनीति तैयार की जा रही है.वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग Election Commission ने भी कोरोना संक्रमण Corona को देखते हुए अभी तक बड़ी-बड़ी सभाओं के आयोजन करने के लिए अनुमति नही दी है.इन्हीं बातों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी BJP द्वारा एक तरफ जहां डोर टू डोर अभियान में लोगों से संपर्क किया जा रहा है.वहीं सोशल मीडिया पर भी टीम लगी हुई है. इसी कड़ी में अब आसमान SKY के माध्यम से भी संदेश भेजना शुरू कर दिया है.जिसके लिए पतंग Kite को अपना माध्यम बनाया है.

    पतंग लेकर जा रही राजनीति संदेश
    भारतीय जनता पार्टी द्वारा युवाओं तक अपना राजनीतिक संदेश पहुंचाने के लिए अनोखी पहल शुरू की गयी है.जिसकी जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी ने युवा मोर्चा को सौंपी है.युवा जन-जन तक भाजपा की नीतियों को पहुंचाने के लिए पतंगों का उपयोग कर रहे हैं.जी हां आपको सुनकर थोड़ा आश्चर्य होगा कि पतंग कैसे राजनीतिक संदेश लेकर जाएगी.लेकिन अबकी बार पतंगों के माध्यम से भी प्रत्याशी का संदेश घर-घर तक पहुंचाया जाएगा.26 जनवरी से इसकी शुरुआत की गई है.

    प्रत्येक विधानसभा में 10 हजार पतंग पहुंचाएंगी प्रत्याशी का संदेश
    पहले चरण में 2 स्थानों पर पतंगबाजी करते हुए संदेश भेजे गए.अब बसंत पंचमी तक 5 स्थानों पर इस तरीके से पतंगबाजी की जाएगी. जिसके माध्यम से प्रत्येक विधानसभा के प्रत्याशियों के नाम के साथ श्लोक लिखे हुए जन-जन तक जाएंगे.इसके लिए प्रत्येक विधानसभा में 10,000 पतंगो का टारगेट रखा गया है.

    विशेष रुप से की हैं पतंगे तैयार

    भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की माने तो विशेष रूप से पतंगों को तैयार किया गया है.इसकी रूपरेखा प्रदेश कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराई गई है.उसी के अनुसार सभी मंडलों में पतंगे बनाई गई हैं.बताते चलें कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है.इसी बात को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ का युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी प्रचार में लगे हुए हैं.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: BJP, UP Assembly Election, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर