Home /News /uttar-pradesh /

meerut ccsu film production course will start in tilak journalism mass communication school from this session upat

Meerut: CCSU में इस सत्र से शुरू होगा फिल्म प्रोडक्शन कोर्स, ऐसे करें अप्लाई

पत्रकारिता के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में जो युवा अपनी पहचान बनाना चाहते हैं.ऐसे युवाओं को अब चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर( Chaudhary Charan Singh University campus) में तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल में विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: विशाल भटनागर

मेरठ. पत्रकारिता के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में जो युवा अपनी पहचान बनाना चाहते हैं. ऐसे युवाओं को अब चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर (Chaudhary Charan Singh University campus) में तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल (Tilak Journalism and Mass Communication School) में विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसके लिए नए कोर्स शुरू किए गए हैं. छात्र-छात्राएं अब यहां से पत्रकारिता के नए कोर्स के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन का डिप्लोमा भी कर सकते हैं. जिसके माध्यम से आने वाले समय में नोएडा में जो फिल्म सिटी बनेगी. तब तक युवाओं का कोर्स भी पूरा हो जाएगा उसमें छात्र अपना भविष्य संवार सकते हैं.

लाइट, कैमरा, एक्शन का मिलेगा भरपूर प्रशिक्षण
पत्रकारिता स्कूल के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रशांत कुमार के अनुसार जो युवा फिल्म प्रोडक्शन का कोर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के माध्यम से करेंगे. ऐसे युवाओं को जहां कैमरे के माध्यम से फिल्म की शूटिंग सहित अन्य प्रकार के गुर सिखाए जाएंगे.वहीं बदलते दौर में जिस प्रकार मोबाइल का उपयोग बढ़ गया है, मोबाइल के माध्यम से फिल्म की शूटिंग किस प्रकार की जा सकती है उसके बारे में भी विशेषज्ञों द्वारा सिखाया जाएगा. इसके लिए स्टूडियो भी तैयार किया जा चुका है.उसमें छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

40 सीटों पर होगा प्रवेश
इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए 40 सीटें निर्धारित की गई हैं.इन सीटों पर प्रवेश मेरिट के आधार पर ही किए जाएंगे. वहीं जो छात्र-छात्राएं प्रवेश लेंगे उनके लिए विश्वविद्यालय परिसर में हॉस्टल की भी सुविधा है. जो विद्यार्थी प्रवेश लेना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://admission.ccsuweb.in/ पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं अन्य प्रकार की जानकारी के लिए 012 2764777 पर सुबह 11 से शाम छह बजे तक फोन कर सकते हैं .

Chaudhary Charan Singh University

Tags: Meerut Latest News, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर