Home /News /uttar-pradesh /

Meerut Corona Update: रविवार को बीते 24 घंटे में 664 नए मरीज मिले, 5860 सैंपल की जांच हुई

Meerut Corona Update: रविवार को बीते 24 घंटे में 664 नए मरीज मिले, 5860 सैंपल की जांच हुई

मेरठ में संडे को कोरोना के 66 नए मरीज मिले. (सांकेतिक तस्वीर)

मेरठ में संडे को कोरोना के 66 नए मरीज मिले. (सांकेतिक तस्वीर)

New Corona Cases: रविवार को मेरठ में कोरोना के 664 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. 5860 सैंपल की जांच में 664 नए केस मिले हैं. वर्तमान में मेरठ में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2220 हो गई है. 2204 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है, जबकि 16 मरीज अस्पताल में हैं. हालांकि 24 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 664 नए केस सामने आए. इस बीच 7 जनवरी को जिस शख्स की मौत इलाज के दौरान हुई थी, उनकी कोरोना रिपोर्ट आज आई है. वे कोरोना पॉजिटिव थे. इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेरठ में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है.

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक तालियान ने बताया कि बुज़ुर्ग 68 वर्ष के थे, जिनकी मृत्यु 7 जनवरी को हो गई थी. वे एक निजी अस्पताल में भर्ती किए गए थे. दो घंटे वेंटिलेटर पर रहने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी. इनकी रिपोर्ट आज कोविड पॉजिटिव आई है. इससे पहले बीते गुरुवार को सुभारती अस्पताल में भर्ती कपड़ा कारोबारी की मौत हुई थी. कपड़ा कारोबारी हायपर टेंशन और मधुमेह से पीड़ित थे. जांच में कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. शुक्रवार को भी 2 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. इनमें 71 साल का एक मरीज हार्ट का इलाज कराने के लिए निजी अस्पताल में भर्ती था, कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया, लेकिन शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. एक अन्य बुज़ुर्ग और 48 साल के एक अन्य शख्स की भी मौत बीते दिनों कोविड से हुई थी.

इधर, रविवार को मेरठ में कोरोना के 664 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. 5860 सैंपल की जांच में 664 नए केस मिले हैं. वर्तमान में मेरठ में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2220 हो गई है. 2204 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है, जबकि 16 मरीज अस्पताल में हैं. हालांकि 24 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. स्वास्थ्य विभाग ने आईएमए, नर्सिंग होम एसोसिएशन और अन्य के साथ मिलकर कोरोना से निपटने की तैयारी की है. मेरठ में कोरोना से इलाज की व्यवस्था की बात करें तो यहां 29 निजी अस्पताल, 3 मेडिकल कॉलेज और 3479 कुल कोविड बेड हैं. 1171 ऑक्सीजन बेड हैं. 712 आईसीयू बेड हैं. 246 वेंटिलेटर हैं. 30 ऑक्सीजन प्लांट मौजूद हैं.

Tags: Corona updates, Meerut news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर