लाइव टीवी

Meerut COVID-19 Update: 11 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी, लॉकडाउन न मानने वालों पर कार्रवाई
Meerut News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 9, 2020, 2:36 PM IST
Meerut COVID-19 Update: 11 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी, लॉकडाउन न मानने वालों पर कार्रवाई
मेरठ में लॉकडाउन का सख्ती से करवाया जा रहा पालन

Meerut Hot Spot Lockdown: इस बीच मेरठ ज़ोन के एडीजी ने भी चिन्हित हॉटस्पॉट का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी जगहों को आईसोलेट किया गया है. हॉटस्पॉट वाली जगहों पर डोर-टू-डोर डिलिवरी करवाई जा रही है.

  • Share this:
मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जनपद में 11 इलाकों को हॉटस्पॉट (Hot Spot) घोषित कर वहां पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. बुधवार मध्यरात्रि से लागू कम्पलीट लॉकडाउन के बाद गुरुवार सुबह यहां विशेष चौकसी बरती जा रही है. सभी स्थानों पर खास सुरक्षा व्यवस्था के साथ बैरिकेडिंग लगाकर प्रवेश वर्जित है के बोर्ड लगा दिए गए हैं.

ड्रोन कैमरे से निगरानी

मेरठ में हॉटस्पॉट वाले जगहों की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही है. अगर कोई भी व्यक्ति गलियों में घूमता हुआ नज़र आया तो वो कैमरे की ज़द में आ जाएगा और उसकी ख़ैर नहीं. मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने आज शहर के विभिन्न हॉटस्पॉट वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं. पुलिस कंट्रोल रुम से ही ड्रोन कैमरे पर नज़र रखी जा रही है,



मेरठ के ज़िलाधिकारी अऩिल ढींगरा ने कहा कि जिन इलाकों में कोरोना पॉज़िटिव केस पाए गए हैं, वहां ड्रोन कैमरों की मदद से और सख्ती की जाएगी ताकि गलियो में या फिर घर की छतों पर लोग इकट्ठे न हो सकें. उन्होंने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में कहा कि हॉटस्पॉट वाले इलाकों की निगरानी ड्रोन से हो ही रही है और अगर लोग नहीं मानेंगे तो और सख्त एक्शन लिया जाएगा.



हॉटस्पॉट वाले इलाकों के अलावा भी शहर के अन्य हिस्सों में भी लॉकडाउन को सख्ती से लागू करवाया जा रहा है. लोगों को घर पर ही ज़रूरत का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है. यही वजह है कि आज से पहले सब्जी मंडी में लगने वाली भीड़ भी नदारद दिखी. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे. बता दें मेरठ में अब तक कोरोना के 37 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है.

एडीजी ने लिया हॉटस्पॉट वाली जगहों का जायज़ा

इस बीच मेरठ ज़ोन के एडीजी ने भी चिन्हित हॉटस्पॉट का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी जगहों को आईसोलेट किया गया है. हॉटस्पॉट वाली जगहों पर डोर-टू-डोर डिलिवरी करवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने पर भी कार्रवाई होगी. एडीजी ने बताया कि समूचे ज़ोन में जमातियों की पहचान लगभग पूरी हो चुकी है.

ये 11 हॉटस्पॉट पूरी तहर से हैं सील

मेरठ में कुल 11 हॉटस्पॉट चिन्हित हैं. इनमें मेरठ के11 हॉटस्पॉट सील होंगे
आठ थाना क्षेत्रों में 11 इलाके सील, जिसमें सरधना और मवाना थाना क्षेत्र का कुछ हिस्सा, थाना नौचंदी क्षेत्र का शास्त्री नगर सेक्टर 13 और हुमायूं नगर, थाना सिविल लाइन का सूर्य नगर ,हरनाम दास रोड , थाना सरूरपुर क्षेत्र के खिवाई इलाका और थाना फलावदा क्षेत्र का महलका गांव पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

UP Coronavirus Update: प्रदेश के 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे सील

COVID-19: ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट, जहां 15 अप्रैल तक आने-जाने पर है बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading