Home /News /uttar-pradesh /

Meerut COVID-19 Update: 11 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी, लॉकडाउन न मानने वालों पर कार्रवाई

Meerut COVID-19 Update: 11 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी, लॉकडाउन न मानने वालों पर कार्रवाई

पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने महिला को अपना नंबर दिया और दवाओं की जानकारी मांगी. (सांकेतिक फोटो)

पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने महिला को अपना नंबर दिया और दवाओं की जानकारी मांगी. (सांकेतिक फोटो)

Meerut Hot Spot Lockdown: इस बीच मेरठ ज़ोन के एडीजी ने भी चिन्हित हॉटस्पॉट का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी जगहों को आईसोलेट किया गया है. हॉटस्पॉट वाली जगहों पर डोर-टू-डोर डिलिवरी करवाई जा रही है.

    मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जनपद में 11 इलाकों को हॉटस्पॉट (Hot Spot) घोषित कर वहां पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. बुधवार मध्यरात्रि से लागू कम्पलीट लॉकडाउन के बाद गुरुवार सुबह यहां विशेष चौकसी बरती जा रही है. सभी स्थानों पर खास सुरक्षा व्यवस्था के साथ बैरिकेडिंग लगाकर प्रवेश वर्जित है के बोर्ड लगा दिए गए हैं.

    ड्रोन कैमरे से निगरानी

    मेरठ में हॉटस्पॉट वाले जगहों की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही है. अगर कोई भी व्यक्ति गलियों में घूमता हुआ नज़र आया तो वो कैमरे की ज़द में आ जाएगा और उसकी ख़ैर नहीं. मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने आज शहर के विभिन्न हॉटस्पॉट वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं. पुलिस कंट्रोल रुम से ही ड्रोन कैमरे पर नज़र रखी जा रही है,

    मेरठ के ज़िलाधिकारी अऩिल ढींगरा ने कहा कि जिन इलाकों में कोरोना पॉज़िटिव केस पाए गए हैं, वहां ड्रोन कैमरों की मदद से और सख्ती की जाएगी ताकि गलियो में या फिर घर की छतों पर लोग इकट्ठे न हो सकें. उन्होंने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में कहा कि हॉटस्पॉट वाले इलाकों की निगरानी ड्रोन से हो ही रही है और अगर लोग नहीं मानेंगे तो और सख्त एक्शन लिया जाएगा.

    हॉटस्पॉट वाले इलाकों के अलावा भी शहर के अन्य हिस्सों में भी लॉकडाउन को सख्ती से लागू करवाया जा रहा है. लोगों को घर पर ही ज़रूरत का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है. यही वजह है कि आज से पहले सब्जी मंडी में लगने वाली भीड़ भी नदारद दिखी. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे. बता दें मेरठ में अब तक कोरोना के 37 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है.

    एडीजी ने लिया हॉटस्पॉट वाली जगहों का जायज़ा

    इस बीच मेरठ ज़ोन के एडीजी ने भी चिन्हित हॉटस्पॉट का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सभी जगहों को आईसोलेट किया गया है. हॉटस्पॉट वाली जगहों पर डोर-टू-डोर डिलिवरी करवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने पर भी कार्रवाई होगी. एडीजी ने बताया कि समूचे ज़ोन में जमातियों की पहचान लगभग पूरी हो चुकी है.

    ये 11 हॉटस्पॉट पूरी तहर से हैं सील

    मेरठ में कुल 11 हॉटस्पॉट चिन्हित हैं. इनमें मेरठ के11 हॉटस्पॉट सील होंगे
    आठ थाना क्षेत्रों में 11 इलाके सील, जिसमें सरधना और मवाना थाना क्षेत्र का कुछ हिस्सा, थाना नौचंदी क्षेत्र का शास्त्री नगर सेक्टर 13 और हुमायूं नगर, थाना सिविल लाइन का सूर्य नगर ,हरनाम दास रोड , थाना सरूरपुर क्षेत्र के खिवाई इलाका और थाना फलावदा क्षेत्र का महलका गांव पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    UP Coronavirus Update: प्रदेश के 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे सील

    COVID-19: ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट, जहां 15 अप्रैल तक आने-जाने पर है बैन

    आपके शहर से (मेरठ)

    Tags: Lockdown, Lockdown. Covid 19, Meerut news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर