Home /News /uttar-pradesh /

Meerut COVID-19 Update: जेलचुंगी में एक महिला कोरोना पॉजिटिव, 2 नए हॉट स्पॉट बने

Meerut COVID-19 Update: जेलचुंगी में एक महिला कोरोना पॉजिटिव, 2 नए हॉट स्पॉट बने

कोरोना संक्रमित एक महिला मिलने के बाद मेरठ में दो नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं

कोरोना संक्रमित एक महिला मिलने के बाद मेरठ में दो नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं

मेरठ (Meerut) के जेलचुंगी में मिले कोरोना पॉज़िटिव केस के साथ जिले में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 97 हो गया है. अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 है. वहीं अब तक 48 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) का जेलचुंगी और जागृति विहार सेक्टर-7 नए हॉटस्पॉट (Hotspot) बने हैं. एक तरफ प्रशासन जहां हॉटस्पॉट पर पूरी ताकत झोंके हुए हैं. अब दो नए हॉटस्पॉट बनने से यकीनन प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. अब इन नए हॉटस्पॉट की कोरोना चेन तलाशने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है. दरअसल जेलचुंगी की रहने वाली एक महिला में कोरोना (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है.

जेलचुंगी में मिले ताज़ा कोरोना पॉज़िटिव केस के साथ मेरठ में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 97 हो गया है. अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 है. वहीं अब तक 48 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. जागृति विहार सेक्टर-7 में मिले कोरोना पॉज़िटिव मिले शख्स के पूरे परिवार को क्वारेंटीन कर दिया गया है. वहीं महिला कहां से कोरोना संक्रमित हुई? इसकी तलाश तेज़ कर दी गई है.

3 मई के बाद प्रदेश में इन क्षेत्रों में खुलेंगे उद्योग 

उधर लखनऊ से खबर है कि कोरोना (Corona Pandemic) की वजह से जारी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बंद उद्योग धंधों को 3 मई के बाद से राहत मिल सकती है. योगी सरकार लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद बंद पड़े उद्योगों को खोलने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी ने 3 मई के बाद ग्रीन जोन और यलो जोन में आने वाले उद्योगों को कुछ शर्तों के साथ खोने का निर्देश दिया है.

टीम-11 के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग और एमएसएमई विभाग को रोडमाप बनाकर इन उद्योगों को खुलवाने को कहा है. हालांकि इस दौरान यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसेंग, थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क पहनना और सैनीटाइजर सहित अन्य मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा.

ग्रीन और यलो जोन में शुरू होंगे उद्योग

इंडस्ट्री विव्हाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ग्रीन जोन और यलो जोन में उद्योग शुरू किए जाएंगे. ग्रीन जोन वह क्षेत्र है जहां कोरोना का एक भी मामला अब तक सामने नहीं आया है. जबकि यलो जोन वह है जहां पिछले 14 दिनों में कोई नई मामला सामने नहीं आया. इन दोनों ही क्षेत्रों में पड़ने वाले उद्योगों को शुरू किया जाएगा. यहां काम करने वाले कामगारों की थर्मल स्क्रीनिंग सहित अन्य मानकों का पालन करना होगा.

मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि कोविड-19 के कारण घोषित लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को यथाशीघ्र प्रारम्भ कराए जाने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

कोविड-19 से जंग के बीच मेरठ के गांव में मिले मरे हुए चमगादड़, जांच शुरू

बीजेपी विधायक के विवादित बोल: सब्जी वाले से कहा- मुसलमान होकर नाम गलत बताते हो

Tags: Lockdown. Covid 19, Meerut news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर