मेरठ : उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हो रही है जय श्रीराम वाले मास्क की डिमांड

जय श्रीराम वाले इस फेस मास्क की डिमांड चुनावी राज्यों में खूब है.

जय श्रीराम वाले इस फेस मास्क की डिमांड चुनावी राज्यों में खूब है.

मेरठ की एक कम्पनी के मालिक अभिमन्यु का कहना है कि पश्चिम बंगाल से जय श्रीराम वाले मास्क का बड़ा ऑर्डर मिला है. यूपी में भी पंचायत चुनाव को देखते हुए इस मास्क की डिमांड की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 11:29 PM IST
  • Share this:
मेरठ. कोरोना की दूसरी लहर (Second wave of corona) आते ही एकाएक फिर से मास्क (mask) की डिमांड बढ़ गई है. आलम ये है कि मेरठ (Meerut) में कई कम्पनियां आजकल दिन रात मास्क बनाने में ही जुटी हुई हैं. मास्क बनाने वाली कम्पनी के मालिक का कहना है कि खासतौर से पश्चिम बंगाल (West Bengal) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जय श्रीराम वाले मास्क की डिमांड सबसे ज्यादा है.

मेरठ में एक कम्पनी के मालिक अभिमन्यु का कहना है कि वेस्ट बंगाल से जय श्रीराम वाले मास्क का बड़ा ऑर्डर मिला है. यहां के कई जिलों से जय श्रीराम वाले मास्क की डिमांड की गई है. यही नहीं, उनका कहना है कि यूपी में पंचायत चुनाव को देखते हुए और कोविड के केसेज बढ़ने के कारण यहां भी जय श्रीराम वाले मास्क की डिमांड की गई है. उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ रायबरेली से भी जय श्रीराम वाले मास्क की डिमांड की गई है. कम्पनी के मालिक का कहना है कि डिमांड इतनी ज्यादा आ रही है कि उसे पूरा करने के लिए कारीगरों को दिन-रात काम करना पड़ रहा है.

कारीगर भी जय श्रीराम वाला मास्क बनाकर खुश हैं. कारीगरों का कहना है कि जितनी बार वे जय श्रीराम वाला मास्क तैयार करते हैं उतनी बार वे भगवान का नाम लेते हैं. कारीगरों का ये भी कहना है कि जय श्रीराम वाला मास्क बनाते वक्त उन्हें ऐसा लगता है मानों वे मर्यादा पुरुषोत्तम की माला जप रहे हों और उन्हें ये कार्य करके आध्यात्मिक अनुभूति हो रही है.

गौरतलब है कि कोरोना के केसेज में लगातार इजाफा हो रहा है. मेरठ में बीते 24 घंटे के दौरान 367 कोरोना के नए केस रिपोर्ट हुए हैं. यहां कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 24071 हो गया है. बीते 24 घंटे के दौरान यहां कोरोना से चार और मौतें हुई हैं. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा यहां 420 हो गया है. 70 लोगों ने बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना को मात भी दी है. यहां कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा 21612 हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज