लाइव टीवी

...तो सीएम योगी को गोद में उठा लेंगे 97 साल के ये बुजुर्ग

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 5:16 PM IST
...तो सीएम योगी को गोद में उठा लेंगे 97 साल के ये बुजुर्ग
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

वेस्ट यूपी (West UP) के गन्ने का समर्थन मूल्य (Sugarcane MSP) बढ़ाने और बकाया भुगतान को लेकर आंदोलित है. इतना ही नहीं आगामी 11 दिसंबर से भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के आह्वान पर पूरे प्रदेश में चक्का जाम का ऐलान भी किया है.

  • Share this:
मेरठ. वेस्ट यूपी (West UP) के गन्ने का समर्थन मूल्य (Sugarcane MSP) बढ़ाने और बकाया भुगतान को लेकर आंदोलित है. इतना ही नहीं आगामी 11 दिसंबर से भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के आह्वान पर पूरे प्रदेश में चक्का जाम का ऐलान भी किया है. इसी क्रम में मेरठ (Meerut) में सोमवार को किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डीएम कार्यालय (DM Office) का घेराव किया और ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई. इन किसानों में एक 97 साल का बुजुर्ग भी शामिल था जिसने कहा कि अगर मुख्यमंत्री गन्ना का समर्थन मूल्य बढ़ा दें और बकाया भुगतान करा दें तो वे उन्हें गोद में उठा लेंगे.

किसानों ने डीएम को सुन्पे ज्ञापन

किसानों ने डीएम को ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाए और गन्ना का बकाया भुगतान तत्काल कराया जाए. यही नहीं पर्ची की समस्या को लेकर भी किसानों ने सरकार से गुहार लगाई है. डीएम से मिलने के लिए एक 97 वर्षीय किसान भी पहुंचे. उन्होंने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में कहा कि अगर सरकार गन्ने का समर्थन मूल्य बढा दे और उन्हें बकाया गन्ना मूल्य भुगतान मिल जाए तो वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोदी में उठा लेंगे.

बाबा के नाम से मशहूर इस किसान के बारे में कहा जाता है कि ये अगर अपनी जिद पर आ जाएं तो कोई इन्हें धरने से उठा नहीं सकता.


बाबा के नाम से मशहूर है ये किसान

बाबा के नाम से मशहूर इस किसान के बारे में कहा जाता है कि ये अगर अपनी जिद पर आ जाएं तो कोई इन्हें धरने से उठा नहीं सकता. कई बार उन्होंने अपना ये कमाल दिखाया है. ये कमाल मेरठ ज़िला प्रशासन को न देखना पड़े इसलिए 97 साल के बजुर्ग किसान के आते ही जिलाधिकारी मेरठ कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए. यही नहीं इस दौरान एक ब्लाइंड किसान भी अपने एक सहयोगी के साथ आए. ये भी लगातार गन्ने के समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:'पैसा भरम डाल देता है रिश्तों में, बिजली बिल जमा करिए किस्तों में'

यूपी में अब देर रात सफर कर रही महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर