लाइव टीवी

मेरठ: फैक्ट्री का लिंटर गिरने से कई लोग दबे, नौ को सुरक्षित निकाला, हालत नाजुक

NIKHIL AGARWAL | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 2:09 PM IST
मेरठ: फैक्ट्री का लिंटर गिरने से कई लोग दबे, नौ को सुरक्षित निकाला, हालत नाजुक
मौके पर जेसीबी की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया

घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के जामिया चौक की है, जहां एक फैक्ट्री के लिंटर की हाइट बढ़ाने के लिए जैक से उसे उठाया जा रहा था.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार को एक फैक्ट्री का लिंटर गिरने से बड़ा हादसा हो गया. फैक्ट्री में यह हादसा उस समय हुआ जब जैक से फैक्ट्री का लिंटर उठाया जा रहा था. अचानक लिंटर गिरने से नौ लोग उसकी चपेट में आ गए. हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को निकाल लिया गया है. सभी की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है.

लिंटर उठाते वक्त हुआ हादसा
घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के जामिया चौक की है. यहां एक फैक्ट्री के लिंटर की हाइट बढ़ाने के लिए जैक से उसे उठाया जा रहा था. हादसा होने से अचानक चीख-पुकार मच गई. इलाके के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए, जिसके बाद पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया. स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से लिंटर के नीचे दबे लोगों को निकाला गया. अब तक नौ लोगों को निकाल लिया गया है. सभी की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहले रेस्क्यू ऑपरेशन द्वारा सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. इसके बाद जांच की जाएगी कि आखिर हादसा किस वजह से हुआ. क्या मानकों के अनुसार इस बिल्डिंग को उठाने की परमिशन ली गई थी या फिर गलत तरीके से इसे उठाया जा रहा था?

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि लिंटर गिरते ही जोर की आवाज आई. इसके बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पुलिस और एम्बुलेंस देर से मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों ने ही मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने की शुरुआत की. उसके मुताबिक, यह फैक्ट्री काफी दिनों से बंद है और इसमें अब प्‍लॉट काटे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहतयूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी से, विपक्ष की CAA पर सरकार को घेरने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर