मेरठ : नकली नोट छापकर चार महीने से खपा रहा था बाजार में, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्त और उससे जब्त किए गए नकली नोटों के साथ मेरठ पुलिस की टीम.
गिरफ्तार अभियुक्त और उससे जब्त किए गए नकली नोटों के साथ मेरठ पुलिस की टीम.

पुलिस का दावा है कि अभियुक्त ने अपने जुर्म कबूल कर लिया है. उसकी निशादेही पर गौतमबुद्ध नगर के चौहानपुर थाना क्षेत्र से जाली नोट छापने में इस्तेमाल प्रिंटर, ए4 साइज पेपर, कतरन और कलर सैलोटेप आदि जब्त किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
मेरठ. मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने आज नकली नोट (Fake notes) छापने वाले एक अभियुक्त (Suspect) को गिरफ्तार (Arrested) किया है. उसके कब्जे से लगभग दो लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं. टीपीनगर थाने की पुलिस ने बताया कि अभियुक्त सुनील कुमार को एक मुखबिर की सूचना पर पकड़ा जा सका. उसके कब्जे से 1,97,200 जाली नोट, प्रिंटर और अन्य सामग्री बरामद की गई है. फिलहाल यह गौतमबुद्धनगर में किराए के मकान में रह रहा था. इसके कब्जे से 50000 असली नोट भी बरामद हुए हैं.

पुलिस का दावा है कि अभियुक्त ने अपने जुर्म कबूल कर लिया है. उसकी निशादेही पर गौतमबुद्ध नगर के चौहानपुर थाना क्षेत्र से जाली नोट छापने में इस्तेमाल प्रिंटर, ए4 साइज पेपर, कतरन, कलर सैलोटेप, वाइटनर, पेन्सिल रबर, शीशा, पैमाना आदि सामान जब्त किए गए. मौके से एक अन्य अभियुक्त श्रीकान्त उर्फ काली चरण भागने में सफल रहा. अभियुक्त ने पूछताछ मे बताया कि वह श्रीकान्त उर्फ काली चरण के साथ मिलकर पिछले चार महीने से अपने फ्लैट पर जाली नोट छाप कर बाजार में खपा रहा था. आरोपी विस्तृत पूछताछ की जा रही है. अभियुक्त के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.

गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 197200 के जाली नोट, 27900 के अर्द्धनिर्मित जाली नोट, 50000 रुपये के असली नोट, जाली नोट छापने में इस्तेमाल प्रिंटर आदि जब्त किए गए हैं. पुलिस उससे यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि उसने अब तक बाजार में कितने रुपये के जाली नोट खपा दिए हैं. वह उसके इस अपराध में शामिल उसके साथियों के बारे में भी पता लगा रही है. पुलिस इस मामले में तमाम एंगल छान रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज